Home उत्तर प्रदेश BRD मेडिकल कॉलेज में पिछले चार दिनों में 55 बच्चों की मौत

BRD मेडिकल कॉलेज में पिछले चार दिनों में 55 बच्चों की मौत

392
0
SHARE

गोरखपुर | बीआरडी मेडिकल कालेज के बालरोग विभाग में मौतों का सिलसिला बदस्तूर जारी है। बालरोग विभाग में बीते चार दिनों में 55 मासूमों की मौत हो गई। मरने वालों में 29 नवजात शामिल हैं। इसके अलावा इंसेफेलाइटिस व एपेडमिक वार्ड में 26 बच्चों की मौत हुई।

भगवान के घर से गहनों के साथ पैसे चोरी

बीते बुधवार को 13 मासूमों की मौत हुई इनमे सात नवजात शामिल रहे। गुरुवार को 12, शुक्रवार को 18 व शनिवार को 12 मरीजों की मौत बालरोग विभाग में हुई। बीआरडी मेडिकल कालेज में ऑक्सीजन त्रासदी के बाद मासूमों की मौत कम नहीं हुई। मरीजों को बेहतर इलाज मुहैया कराने के लिए शासन ने दूसरे मेडिकल कालेज व पीएमएस से 20 डॉक्टरों को बीआरडी में लिए तैनात किया।

दो छात्राओं को शिक्षिका ने बेरहमी से पीटा, एक का हाथ टूटा

बीआरडी में नवजातों की मौत के बढ़ते ग्राफ से परेशान कालेज प्रशासन हलकान हो गया है। बालरोग विभाग में अक्तूबर में भी मौतों के कारण पिछले वर्ष का रिकार्ड टूट गया। बीते तीन महीने में करीब 1300 बच्चों की मौत बालरोग विभाग में हो गई। बीआरडी के आंकड़ों के मुताबिक अगस्त में 418, सितंबर में 433 और अक्तूबर में 458 बच्चों की मौत हो गई। इनमे संक्रमण, कम वजन, सांस लेने में दिक्कत से पीड़ित शिशु के साथ ही इंसेफेलाइटिस के मरीज शामिल रहे।

जनता ने मौका दिया है, एक बार फिर क्षेत्र में विकास होगा : डोरी लाल यादव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here