Home उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश में कन्या भ्रूण हत्या कराने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 8...

उत्तर प्रदेश में कन्या भ्रूण हत्या कराने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 8 महिलाएं थी शामिल

692
0
SHARE

मुरादाबाद | मुरादाबाद जिले में कन्या भ्रूण हत्या को अंजाम देने वाले गिरोह का पर्दाफाश होने के बाद इसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। स्वास्थ्य विभाग ने दस लोगों के खिलाफ कन्या भ्रूण हत्या के आरोपों की पुष्टि का हवाला देकर कुंदरकी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

कानपुर में देर रात लूटकर भाग रहा बदमाश मुठभेड़ में गिरफ्तार
तमाम शिकायतें मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने कुंदरकी इलाके में सक्रिय गिरोह के बारे में पड़ताल कराई जिसमें कन्या भ्रूण हत्या के आरोपों की तस्दीक हुई। विभाग ने इस मामले में कुंदरकी क्षेत्र के दस लोगों के खिलाफ एफआईआर करा दी है। इनमें आठ महिलाएं हैं। एफआईआर की तहरीर में रेशमा, आलमीन, रिहाना, लक्ष्मी सक्सेना, सीमा, फिरोज आलम, मुमताज बी, किरन, इमराना और नजमुल हसन को नामजद किया गया है। आरोप है कि ये सभी लोग कन्या भ्रूण हत्या के कृत्य में लिप्त हैं। आसपास स्थित अल्ट्रासाउंड सेंटरों की मदद से इसे अंजाम दे रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग को पिछले कई महीने से इनके बारे में लगातार शिकायतें मिल रही थीं। जिसके आधार पर विभाग ने टीमें भेजकर जांच कराई।

पारा : मुठभेड़ के दौरान 50000 का इनामिया गिरफ्तार, 2 पुलिसकर्मी घायल
जारी रहेगा जांच और कार्रवाई का सिलसिला
पीसीपीएनडीटी के जिला नोडल अधिकारी डा. रंजन गौतम ने बताया कि कुंदरकी क्षेत्र में विभिन्न तरीकों से कन्या भ्रूण हत्या के अपराध में शामिल दस लोगों पर आईपीसी की सुसंगत धाराओं में एफआईआर करा दी गई है। इन सभी पर बिना किसी डॉक्टरी डिग्री होते हुए चिकित्सा संबंधी कार्य करने का गंभीर आरोप भी है। इस संबंध में जितनी भी शिकायतें आएंगी उनकी जांच और दोषियों के खिलाफ कार्यवाही का सिलसिला जारी रहेगा।

ब्राइटलैंड स्कूल की आरोपी छात्रा की अंतरिम जमानत सात तक बढ़ी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here