Home उत्तर प्रदेश UP में पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती में 64 अंक पाकर भी फेल,...

UP में पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती में 64 अंक पाकर भी फेल, तीन नम्बर वाले पास

780
0
SHARE

लखनऊ| नेशनल हेल्थ मिशन (एनएचएम) के तहत पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती में बड़े फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ है। 65 फीसदी से अधिक अंक पाने वालों को फेल दिखाया गया है जबकि तीन नम्बर पाने वाली छात्राओं को पास कर दिया गया। उल्टी गिनती से पास-फेल के इस कारनामे से बखेड़ा खड़ा हो गया है। हालांकि एनएचएम निदेशक पंकज कुमार ने रिजल्ट में गड़बड़ी की बात से इनकार किया है लेकिन साथ ही संशोधित परिणाम घोषित करने का ऐलान किया है।

पति ने मंदिर के पास पत्नी को गड़ासे से काट डाला
4072 पदों पर होनी है संविदा पर भर्ती
एनएचएम के तहत पैरामेडिकल्स के 4072 संविदा पदों पर भर्ती के लिए पांच नवम्बर 2017 को प्रदेश भर में लिखित परीक्षा हुई थी। करीब 60 हजार छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी। 22 दिसम्बर को परीक्षा परिणाम घोषित किया गया। पैरामेडिकल भर्ती परीक्षा में एएनएम, स्टाफ नर्स, लैब टेक्नीशियन, लैब अटैंडेंट और पीआरओ के पद शामिल हैं। एनएचएम ने भर्तियों के लिए कोलकाता की इंस्टीट्यूट ऑफ एजुकेशन एंड एग्जामिनेशन मैनेजमेंट (आईईईएम) को ठेका दिया गया था। इसी कंपनी ने परीक्षा का आयोजन किया। रिजल्ट बनाकर एनएचएम के अधिकारियों को सौप दिया। मिशन के अधिकारियों ने परिणाम को पूरी तरह से जांचें बगैर सरकारी वेबसाइट पर अपलोड करा दिया। जिसका परिणाम गड़बड़ियों के रूप में सामने आया।

टॉर्च की रोशनी में ऑपरेशन पर उन्नाव के सीएमओ हटाए गए, सीएचसी प्रभारी निलंबित
रिजल्ट जारी होने के बाद बखेड़ा
भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित होने के बाद परीक्षार्थियों ने रिजल्ट पर सवाल खड़े किए हैं। अभ्यर्थी इस गड़बड़ी को लेकर सक्रिय हो गए। एनएचएम से लेकर शासन तक हड़कंप मच गया। फैजाबाद की शिखा राय ने स्टाफ नर्स की परीक्षा दी। जिनका रोल नम्बर 0602007587 है। शिखा ने 90 में 64 अंक हासिल किए। इसके बावजूद उन्हे फेल कर दिया गया। बहराइच की सुशीला ने स्टाफ नर्स की परीक्षा दी। इनका रोल नम्बर 0701000020 है।

डॉक्टर ने टॉर्च की रोशनी में कर डाले अांखों के ऑपरेशन

90 नम्बर की परीक्षा में सिर्फ तीन अंक हासिल किए। इन्हें चयनित (सेलेक्टेड) घोषित किया गया। जिले में सुशीला की रैंक दो है। आजमगढ़ की मनीषा राय का रोल नम्बर 0601012446 है। मनीषा ने एएनएम भर्ती के लिए परीक्षा दी। उन्होंने 90 नम्बर की परीक्षा में 29 अंक हासिल किए। उन्हें फेल कर दिया गया। आजमगढ़ की शैलजा सिंह ने एएनएम की परीक्षा दी। इनका रोल नम्बर 0901000487 है। शैलजा को 90 में आठ अंक ही मिले। उन्हें चयनित बताया गया है। इतना ही नहीं,जिले में शैलजा की रैंक 17 दर्शाई गई है।

अवैध खनन के सबूत देख दंग रह गए जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक
इन पदों पर होनी है भर्ती
एनएचएम ने भर्ती के लिए ऑनलाइन विज्ञापन जारी किया था। इसमें 2809 पद एएनएम, 1386 स्टाफ नर्स, 409 लैब टेक्नीशियन, 66 लैब अटेंडेंट और 18 पद पीआरओ के थे। इन पदों के लिए लगभग 60 हजार आवेदन आए थे।

महिला ने चौकी में दरोगा को जड़े थप्पड़, दरोगा ने उसे गिरा कर पीटा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here