Home लखनऊ राजधानी के ठाकुरगंज इलाके में नकली सीमेंट का कारोबार धड़ल्ले जारी, देखें...

राजधानी के ठाकुरगंज इलाके में नकली सीमेंट का कारोबार धड़ल्ले जारी, देखें वीडियो

1298
0
SHARE
लखनऊ। सावधान! कहीं आप तो नकली सीमेंट नहीं खरीद रहे हैं । हम आपको बता दें राजधानी के ठाकुरगंज इलाके में अवैध रूप से नकली सीमेंट भारी मात्रा में तैयार की जाती है। इस बात की जानकारी शासन-प्रशासन को होने के बावजूद भी  कोई कार्यवाही नहीं होती या यूं कहें  जब भी कार्रवाई हुई है, तो  अपराधियों को भगाकर अज्ञात में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। राजधानी के ठाकुरगंज थाना क्षेत्र में नकली सीमेंट की फैक्ट्रियां धड़ल्ले से संचालित है। एक सप्ताह पूर्व एसीसी सीमेंट के कर्मचारियों ने नकली सीमेंट के खिलाफ रिंग रोड चौकी में तहरीर देते हुए एक ट्रैक्टर को बंद करवाया था, लेकिन नकली सीमेंट बनाने वालों ने पुलिस को ले देकर मामला रफा-दफा करा लिया।
जानकारी अनुसार ठाकुरगंज के लालाबाग क्षेत्र में कई वर्षों से सरवन अवस्थी व सुरेंद्र कुमार नाम के व्यक्ति अवैध सीमेंट का कारोबार करते आ रहे हैं। इससे पहले भी सरवन अवस्थी के खिलाफ पारा पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो बार मुकदमा पंजीकृत किया था। सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार सरवन अवस्थी व सुरेंद्र कुमार नकली सीमेंट फैक्ट्री चलाने के लिए रिंग रोड चौकी को 18000 रुपये प्रतिमाह पैसा देते है।
फैक्ट्री में काम करने वाले मजदूरों की माने तो ट्रकों से हर ब्रांड की फटी बोरियों से निकला हुआ सीमेंट या यूं कहें डैमेज माल को फैक्ट्री संचालक खरीदते हैं और उसकी कुटाई पिसाई कर नई बोरियों में भरकर हर ब्रांड के सीमेंट तैयार करते हैं। इस संबंध में एसीसी सीमेंट के एक सप्लायर से बात की गई तो उसने बताया कि आलमनगर क्षेत्र में अवैध सीमेंट फैक्ट्रियों की भरमार है। इसके एवज में पुलिस को मोटी रकम जाती है। नकली सीमेंट के कारोबारी कम पैसों में हर ब्रांड की सीमेंट उपलब्ध करा देते हैं। जिसके कारण डीलरों सप्लायरों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here