Home क्राइम फैजाबाद में पुलिस की पिटाई से युवक की मौत, मुकदमा दर्ज

फैजाबाद में पुलिस की पिटाई से युवक की मौत, मुकदमा दर्ज

290
0
SHARE

मिल्कीपुर/अमानीगंज (फैजाबाद) | खंडासा थाना क्षेत्र के जगदीशपुर गांव से चोरी के इल्जाम में थाने लाये गये 45 वर्षीय युवक पुलिस की पिटाई से मरणासन्न हो गया। थाने में युवक की हालत बिगड़ती देख पुलिस के हाथ-पांव फूल गए। पुलिस ने परिजनों को बुलाकर हिरासत में लिए गए युवक को उनके सुपुर्द कर दिया। बुरी तरह घायल युवक को इलाज के लिए ले जाया जा रहा था, लेकिन थाने से महज चंद कदम दूरी पर उसकी मौत हो गई।

सीतापुर जनपद में अस्पताल की बिजली गुल, मोमबत्ती के सहारे हुए प्रसव
घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने आनन-फानन में युवक के शव को अपने सरकारी वाहन से इलाज कराने का बहाना बताकर जिला अस्पताल भेज दिया। जनाक्रोश से बचने के लिए पुलिस अधिकारियों ने जगदीशपुर गांव के तीन लोगों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा कायम कराया। इस घटनाक्रम के बाद सैकड़ों की संख्या में गुस्साये ग्रामीणों ने पुलिस चौकी कंदई कला का घेराव किया। नाराज ग्रामीणों के तेवर देख पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए। उन्होंने आनन-फानन में जिले के आधा दर्जन थानों की पुलिस फोर्स एवं पीएसी को मौके पर बुला लिया। फोर्स ने डंडा फटकार कर पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों को चौकी से खदेड़ दिया।

झांसी मेडिकल कॉलेज में मरीज की कटी टांग का बना दिया तकिया, डॉक्टर और स्टॉफ निलम्बित
खंडासा थाना क्षेत्र के मानूडीह निवासी युनूस पुत्र खुदाबख्श (45) थाना क्षेत्र के ही जगदीशपुर निवासी विश्वनाथ चौधरी के यहां मजदूरी करता था। विश्वनाथ ने बताया कि 10 मार्च की सुबह से ही वह घर से लापता हो गया था। दूसरे दिन सुबह डीली सरैया निवासी दुर्गा प्रसाद ने बताया कि यूनुस उनके यहां चोरी का प्रयास कर रहा था। उसे रंगे हाथ पकड़ कर डायल 100 की पुलिस टीम को बुलाकर थाने भेजवा दिया था।
विश्वनाथ का कहना है कि वह जानकारी पाकर रविवार को सुबह करीब 10 बजे थाने पहुंचा। थाने में युनूस की हालत बहुत ही खराब थी। पुलिसकर्मियों ने उसे ले जाकर इलाज कराने की सलाह दी। विश्वनाथ थाने से यूनुस को अपने साथ लेकर इलाज के लिए निकले। वह रामनगर चौराहे पर पहुंचे ही थे कि चौराहे पर ही उसकी मौत हो गई।

चारबाग मेट्रो स्टेशन पर मीडिया फोटोग्राफर्स क्लब की प्रदर्शनी में दिखे विविध रंग
थाने लाए गए युवक की मौत की जानकारी मिलते ही खंडासा थानाध्यक्ष वीर सिंह फोर्स के मौके पर पहुंच गए। युवक के शव को इलाज कराने के बहाने से पोस्टमार्टम के लिए भेजवा दिया। घटना से घबराए थानाध्यक्ष वीर सिंह ने विश्वनाथ की तहरीर पर बिना कोई हीला-हवाली व जांच पड़ताल किए तपशी दुबे के पुरवा निवासी सुनील कुमार, दुर्गा प्रसाद एवं रिंकू के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया।

थाने में महिला कांस्टेबल ने नींद की गोलियां खाकर की जान देने की कोशिश
उधर पुलिस की कारगुजारी से युवक की मौत की सूचना समूचे क्षेत्र में फैलते ही लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणों ने खंडासा थाने की कदई कला पुलिस चौकी को घेर लिया। साथ ही पुलिस के खिलाफ हत्या का मुकदमा लिखे जाने की मांग करने लगे। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस पुलिस अधीक्षक ग्रामीण संजय कुमार, एसडीएम अरुण कुमार मिश्र, रुदौली,रौनाही, कुमारगंज, इनायत नगर, बीकापुर थानों की पुलिस फोर्स एवं एक ट्रक पीएसी पुलिस बल के साथ कदई कला चौकी पहुंच गए। पुलिस फोर्स ने डंडा पटक कर कर प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों को मौके से खदेड़ दिया। उधर युनूस के खिलाफ चोरी का मुकदमा दर्ज किया गया है।

बलिया में बाइक सवार बदमाशों ने किया एसीएमओ पर हमला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here