Home क्राइम लखनऊ में डकैती की योजना बना रहे बांग्लादेशी डकैतों से मुठभेड़, दो...

लखनऊ में डकैती की योजना बना रहे बांग्लादेशी डकैतों से मुठभेड़, दो गिरफ्तार

188
0
SHARE

लखनऊ | उत्तर प्रदेश में बदमाशों और पुलिस के बीच मुठभेड़ का दौर लगातार जारी है। यूपी पुलिस द्वारा चलाये जा रहे अभियान शूटआउट के चलते शुक्रवार सुबह तड़के राजधानी लखनऊ के गाजीपुर थानाक्षेत्र डकैती की योजना बनाने की सूचना मिलते ही चार थानों की पुलिस ने महानगर और गाजीपुर इलाके में डकैतों को घेर लिया। पुलिस के चंगुल में खुद को फंसता देख बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। जबाबी कार्रवाई में पुलिस की गोली लगने से दो बांग्लादेशी डकैत गोली लगने से घायल होकर गिर पड़े, जबकि चार अन्य डकैत भागने में कामयाब हो गए। घायल बदमाशों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने डकैतों के पास से अवैध असलहा, विदेशी करेंसी, पहचानपत्र सहित काफी अन्य सामान बरामद किया है। पुलिस बदमाशों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर भागे बदमाशों की तलाश में जुटी हुई है।

बरेली जनपद में हर्ष फायरिंग के दौरान गोली लगने से अपना दल के नेता की मौत
एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि पुलिस को सुबह सूचना मिली कि कुछ बदमाश अलग-अलग जगहों पर किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने जा रहे हैं। इस सूचना के मिलते ही पुलिस सक्रिय हुई। एसपी ट्रांसगोमती हरेंद्र कुमार के नेतृत्व में गाजीपुर इन्स्पेक्टर के निर्देशन में एक टीम ने जुगौली क्रॉसिंग के पास बंधा रेलवे ट्रैक पर बदमाशों को घेर लिया। खुद को घिरता देख बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। इस दौरान जबावी कार्रवाई में एक बदमाश गोली लगने से घायल हो गया, जबकि दो अन्य भागने में सफल रहे।

इटावा में शिवपाल के साथ रामगोपाल यादव ने काटा जन्मदिन का केक

दूसरी मुठभेड़ महानगर थाना क्षेत्र के पेपर मिल कॉलोनी बंधे पर हुई। यहां भी पुलिस को देख बदमाशों ने फायरिंग कर दी। पुलिस की गोली लगने से एक बदमाश घायल हो गया, जबकि दो बदमाश भगने में सफल रहे। एसएसपी ने बताया कि सभी बदमाश डकैती की घटनाओं को अंजाम देने के फिराक में थे लेकिन पुलिस ने उनके मंसूबो पर पानी फेर दिया। बदमाशों के पास से बांग्लादेशी करेंसी, पहचान पत्र अवैध शास्त्र इत्यादि बरामद हुआ है। पुलिस घायल बदमाशों का इलाज कराकर आगे की विधिक कार्रवाई कर रही है।

मुन्ना बजरंगी का एनकाउंटर करने का पुलिस रच रही षड्यंत्र, सीमा सिंह ने लगाया आरोप

एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि पकड़े गए बदमाश बंगाल के माल्दा के रास्ते भारत में दाखिल हुए थे। इनमें एक की पहचान शफीकुल पता- बोड़ोपोरी, थाना मोडलगंज, बांग्लादेश के रूप में हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here