Home उत्तर प्रदेश लखनऊ समेत कई जिलों में मतदान के दौरान ईवीएम हुईं खराब

लखनऊ समेत कई जिलों में मतदान के दौरान ईवीएम हुईं खराब

498
0
SHARE

लखनऊ| रविवार को हुए दूसरे चरण के नगरीय निकाय चुनाव में 6 नगर निगमों के मेयर और पार्षद पद के प्रत्याशियों के लिए इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) का इस्तेमाल मतदान कर्मियों के लिए सिरदर्द बना रहा। लखनऊ समेत कई जिलों में मतदान के दौरान ईवीएम खराब होने की शिकायतें सामने आईं। कहीं बटन ज्यादा ताकत से दबा देने की वजह से बैलेट पेपर ने काम करना बंद कर दिया तो कहीं कण्ट्रोल यूनिट ही दगा दे गयी।

सिटीयाबाजी में हुई थी बजरंग दल नेता की हत्या, महिला समेत चार गिरफ्तार

चिनहट, पारा, सरोजनीनगर सहित राजाजीपुरम में ईवीएम खराब होने के करना मतदान कुछ देर के लिए प्रभावित हुआ| पारा के डीके पब्लिक स्कूल, सेंट मेरी स्कूल, रामेश्वर विधालय में हो हंगामे के बाद भी मतदान शांति पूर्ण संपन्न हुआ| इस बीच प्रत्याशियों से पुलिस की गरमा गर्मी भी हुई लेकिन मौके पर अधिकारियो के होने के कारण मामला शांत हो गया|

कोहरे ने रोकी रेलवे की रफ्तार, 45 ट्रेनें लेट व तीन कैंसिल

राज्य निर्वाचन आयुक्त एस.के.अग्रवाल ने भी ईवीएम के खराब होने की शिकायतों को स्वीकार किया। मगर साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि ईवीएम खराब होने की वजह से न कहीं मतदान अवरूद्ध हुआ और न बाधित हुआ। जैसे ही खराबी सामने आयी तत्काल ईवीएम को बदला गया। मशीन बदलने में लगने वाले समय की वजह से बाहर लाइन में लगे मतदाताओं को जरूर दिक्कतें पेश आयीं।श्री अग्रवाल के अनुसार एम वन श्रेणी की ईवीएम पुरानी हैं लेकिन एम टू श्रेणी की अपेक्षा ज्यादा आधुनिक और नई मशीनें भी खराब हुईं और उन्हें बदला गया।

निर्दलीय प्रत्याशी ने समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार का किया समर्थन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here