Home खबरें हटके एक शिक्षक ही समाज में ला सकता है परिवर्तन : डॉ. महिमा...

एक शिक्षक ही समाज में ला सकता है परिवर्तन : डॉ. महिमा देवी

422
0
SHARE

लखनऊ। हमारे जीवन में शिक्षक का महत्व बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान माना जाता है। एक शिक्षक बच्चों को शिक्षा व सामाजिक जीवन में बढ़ावा देने के लिए अपना सब कुछ निछावर कर देता है।

यह भी पढ़े :- DGP रिक्शा चालक बनकर पूरे परिवार को घुमाया, दी दीपावली की बधाई

ठीक उसी प्रकार राजनेताओं का भी हमारे देश में बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका है। इस महत्वपूर्ण भूमिका को निभाते हुए पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को अपनी जान गवानी पड़ी थी। ऐसे कई उदाहरण हैं जिसे हमारे राजनेताओं ने बड़ी बखूबी से निभाया और हमारे देश को आगे की ओर ले गए। उन्हीं के नक्शे कदम पर चलने वाली डॉक्टर महिमा देवी ने शिक्षक का कार्य डॉ राजेंद्र प्रसाद डिग्री कॉलेज राजाजीपुरम लखनऊ से शुरू किया।

यह भी पढ़े :-सपा मुखिया का परिवार सैफई में मनाएगा दिवाली, Ex CM पहुंचे

वर्तमान समय में डॉ महिमा देवी महापौर प्रत्याशी के रूप में लखनऊ से उम्मीदवार हैं। इन्होंने कुछ वर्ष पूर्व केकेसी के एक शिक्षक के खिलाफ मोर्चा खोला था। डॉ महिमा देवी ने लखनऊ की जनता से अपील की है कि वह धूमधाम से दीपावली का पर्व मनाए और समाज में फैले अंधकार को अपना बहुमूल्य वोट देकर दूर करें। जिसे समाज को एक नया रुप दिया जा सके।

यह भी पढ़े :-फैजाबाद : कपड़ा व्यवसायी की गोली मार कर हत्या

वर्तमान में नेताओं ने समाज को बहुत ही धूमिल कर दिया है। जनता उनके कार्य से खुशी नहीं है। लखनऊ की जनता विरोध की स्थिति में है। उनका कहना है कि जीत के बाद समाज को एक नई दिशा देने का प्रयास किया जाएगा, जिससे हमारे लखनऊ की जनता सरल और सुचारु रुप से अपने परिवार का पालन पोषण कर सके, अपनी जीविका चला सके और शिक्षा ग्रहण कर सकें। उनका नारा है जनता जनार्दन है, जनता सकती है।। जनता ही अभिमान है, जनता ही अभिव्यक्ति है।।

यह भी पढ़े :-रायबरेली में लूटपाट के बाद किसान की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here