Home Uncategorized सच हुई कौआ बिरयानी शहर के कुछ रेस्टोरेंट्स में बेच रहे कुत्ते-बिल्ली...

सच हुई कौआ बिरयानी शहर के कुछ रेस्टोरेंट्स में बेच रहे कुत्ते-बिल्ली का मीट

779
0
SHARE

कोलकाता | आपने सिर्फ फिल्मो में देखा होगा लेकिन यह सच है | की शहर के कुछ रेस्टोरेंट में लोग कुत्ते और बिल्ली का मीट बेच रहे है | नॉनवेज खाने का शौक रखने वालों के पसीने छूट सकते हैं। लेकिन कोलकाता में यह सच होता दिख रहा है, क्योंकि बताया जा रहा है कि कई रेस्टोरेंट्स में कुत्तों व बिल्लियों के मीट से बनी डिश ग्राहकों को पेश की जा रही है। कौआ बिरयानी के इस कथित सच ने नॉनवेज मार्केट ही नहीं रेस्टोरेंट्स की बिक्री को भी हिला दिया है।

डेली न्यूज़ हंट व जननायक एक्सप्रेस न्यूज़ कार्यालय का हुआ भव्य उद्घाटन

दरअसल, एक छापेमारी में करीब 20 टन ऐसा विवादित मीट बरामद किया गया, जिसमें कुत्ते व बिल्ली का मीट भी शामिल बताया जा रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक यहां बकरा, मुर्गा व अन्य जानवरों के मीट से होने वाली कमाई आधी से भी कम हो गई है, साथ ही बड़े से लेकर छोटे रेंस्टोरेंट्स को भी इस मार का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि, इसे महज अफवाह बताया जा रहा है, लेकिन इसे ‘कौआ बिरयानी’ का नाम दिया गया है।इस अफवाह को गंभीरता से ले रहे होटल एंड रेंस्टोरेंट्स एसोसिएशन ऑफ ईस्टर्न इंडिया (एआरएईआई) ने एडवाइजरी जारी करते हुए सभी होटलों व रेंस्टोरेंट्स को कहा है कि वे रजिस्टर्ड सप्लायर से ही मीट खरीदें।एआरएईआई के मेंबर्स का कहना है कि राज्य में ये अफवाह फैलाई जा रही है, लेकिन इसके खिलाफ कदम उठाया जाना भी जरूरी है। एचआरएईआई के प्रेसिडेंट सुदेश पोड्डार ने कहा कि उन छोटे सप्लायर्स को जांच के घेरे में लाया जा रहा है, जो छोटी जगहों से मीट खरीदते हैं। साथ ही फ्रीज में रखा हुआ मीट भी जांच के दायरे में है, लेकिन मीट की बिक्री में गिरावट चिंता का विषय है।कोलकाता के एक रेस्टोरेंट के मालिक का कहना है कि ये चिंता का विषय है। हमारे ग्राहकों ने नॉनवेज की जगह वेज फूड को खाना शुरू कर दिया है। दक्षिणी कोलकाता में मश्हूर होटल शमीन के मालिक शेख शमीन का कहना है कि उनकी बिक्री में 60 फीसदी की गिरावट आई है। शेख का कहना है कि वे रोज का 25 से 30 किलो मीट खरीदते हैं, लेकिन इस अफवाह ही वजह से सिर्फ 8 किलो मीट ही इस्तेमाल हो पा रहा है।वहीं एक रेस्टोरेंट के मालिक ने इस अफवाह को झूठ बताया है।

उसका कहना है कि उनके ग्राहकों को उनपर पूरा विश्वास है। इतना ही नहीं वह खरीदने वाले मीट की गुणवता को रोज चेक करते हैं।टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक बुधवार को कोलकाता के राजाबाजार में करीब 20 टन कुत्तों व बिल्लियों का मीट रेड में बरामद किया गया था। जिसका बुरा प्रभाव कोलकाता की मीट मार्केट ही नहीं रेस्टोरेंट्स पर पड़ रहा है। कोलकाता पुलिस ने इस आरोप में 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। प्रशासन का कहना है कि बरामद किए गए मीट को जांच के लिए भी भेज दिया गया है, इसलिए अभी किसी भी निष्कर्ष पर जाना ठीक नहीं होगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक कुत्ते व बिल्ली के मीट को सामान्य मीट के साथ मिलाकर फ्रीज में रखा गया था। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि राज्य के कई हिस्सों में इस विवादित मीट की सप्लाई हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here