Home प्रदेश अवैध खनन के सबूत देख दंग रह गए जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक

अवैध खनन के सबूत देख दंग रह गए जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक

1179
0
SHARE

देवरिया| देवरिया में हो रहे अवैध खनन को लेकर डीएम गंभीर हो गए हैं। उन्होंने एसपी के साथ रविवार को छोटी गंडक नदी के पकड़ी बाबू और बरियापुर घाट पर औचक छापेमारी की। इस दौरान खनन कार्य में लगी पांच नाव और एक बैलगाड़ी को जब्त किया गया। मौके पर खनन के व्यापक सबूत देख दोनों अधिकारी दंग रह गए। डीएम ने एसडीएम को निर्देश दिया कि वह अवैध खनन से हो रहे राजस्व क्षति का आगणन तैयार कर पूरी रिपोर्ट दें।

महिला ने चौकी में दरोगा को जड़े थप्पड़, दरोगा ने उसे गिरा कर पीटा
जिलाधिकारी सुजीत कुमार और एसपी राकेश शंकर रामपुर कारखाना के देवरिया बुद्धू खां गांव में कंबल वितरण समारोह में गए हुए थे। वहां से दोनों अधिकारी बालू घांटो पर हो रहे अवैध खनन का जायजा लेने पहुंच गए। छापेमारी के दौरान छोटी गंडक नदी के पकड़ी बाबू घाट पर अवैध खनन के व्यापक सबूत मिले। नदी के किनारे से लेकर पेट तक यहां पर खनन किया गया है। यहां पर बालू लदी एक बैलगाड़ी पकड़ी गई। बताया गया कि यह किसी काश्तकार की जमीन है। वहां पर काफी समय से खनन होना पाया गया।

‘अपनों’ के चलते ही गुमनामी में चले गए अटल
जिलाधिकारी ने इसकी पूरी मैपिंग कर एसडीएम को निर्देश दिया कि वह आगणन तैयार कर रायल्टी और जुर्माना की धनराशि वसूल करें। इसके बाद अधिकारी बरियारपुर घाट पर पहुंचे। यहां पर अवैध खनन करते हुए पांच नावें पकड़ी गई। डीएम के निर्देश पर सभी नावें जब्त करने का निर्देश खनन अधिकारी को दिया। छापेमारी से पूर्व ही खनन माफिया मौके से फरार हो चुके थे। ऐसे में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी।

पाकिस्तान में कुलभूषण जाधव से मिलेंगी उनकी मां और पत्नी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here