Home प्रदेश देहरादून में डायनासोर का कंकाल मिला!, जांच में जुटी पुलिस

देहरादून में डायनासोर का कंकाल मिला!, जांच में जुटी पुलिस

1282
0
SHARE

देहरादून। देवभूमि उत्तराखंड में एक आश्‍चर्य करने वाली घटना सामने आई हैं। यहां एक बिजली घर में डायनासोर की तरह दिखने वाले बच्चे का कंकाल मिला है। जानकारी होने पर आला अफसर ने पूरे कमरे का सील कर दिया है। साथ ही कंकाल को लेकर उसकी जांच कर रहे हैं। यह नजारा दिखने को मिला जसपुर के एक बिजली घर में जो कई दिनों से बंद पड़ा हुआ था। कंकाल उस समय मिला जब घर की कमरे की सफाई की जा रही थी।

अब मुर्गियों से निकलेगा करंट, चलेंगे घरों के उपकरण

इस डायनासोर की तरह दिखने वाला कंकाल की लंबाई लंबाई एक फीट से ज्यादा है, जबकि पूंछ की लंबाई लगभग 28 सेमी है। वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि पहले उन्होंने इस तरह का कंकाल नहीं देखा। अनुमानन अधिकारियों का कहना है कि यह डायनासोर की तरह दिखता है। इन्हीं सब संदेह को देखते हुए कंकाल को जांच के लिए एफआरआई देहरादून की लैब में भेजा जाएगा। आपको बता दें कि जिस कमरे से यह कंकाल मिला वह 12 वर्षों से बंद पड़ा हुआ था। इस कमरे की सफाई के दौरान युवक जावेद को कबाड़ निकालने के दौरान एक बिजली उपकरण के नीचे नजर आया।

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों की कॉम्बिंग को गए कानपुर के दरोगा शहीद

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सचना मिलने के बाद आई वन विभाग की टीम ने कंकाल को कब्जे में ले लिया है। वहीं एसएसआई कमलेश भट्ट ने बताया कि कंकाल वन विभाग के हवाले कर दिया है। वहीं वन दरोगा अनिल चौहान ने बताया कि कंकाल डीएफओ के जरिए देहरादून भेजा जाएगा। मिले कंकाल की लंबाई पुलिस ने वन कर्मियों के सामने की जो इस प्रकार रही जबड़ा नौ सेमी, पूंछ 28 सेमी, धड़ 28 सेमी, गर्दन पांच सेमी, मुंह आठ सेमी, पिछली टांगें 29 सेमी, अगली टांगें 14 सेंटीमीटर लंबी हैं।

झारखंड डीजीपी के काफिले की गाड़ी ने बलिया में ली युवक की जान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here