Home उत्तर प्रदेश फैमिली कोर्ट के पास महिला पर धारदार हथियार से हमला

फैमिली कोर्ट के पास महिला पर धारदार हथियार से हमला

201
0
SHARE

वकीलों ने आरोपी को जमकर धुना
पुलिस ने महिला को मेडिकल के लिए भेजा
लखनऊ। यूपी में भले ही महिला सुरक्षा के तमाम दावे किये जा रहे हों और योगी सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए कई हेल्पलाईन भी चलाई हों लेकिन महिला सुरक्षा राम भरोसे दिखाई दे रही है। लगातार बढ़ रहे महिला उत्पीडऩ पर रोक लगती नहीं दिखाई दे रही है।

यह भी पढें:-शादी से बचने के लिए पारो हुई गर्भवती

ताजा मामला राजधानी के कैसरबाग इलाके का है। यहां स्थित फैमिली कोर्ट में उस समय हडक़ंप मच गया जब एक मुकदमें सुनवाई के लिए आई एक पीडि़ता का उसके पति ने पहले पिटाई की विरोध करने पर उसकी पिटाई कर दी। महिला का आरोप है कि किसी धारदार चीज से पति ने उसका गला रेत दिया।

यह भी पढें:-गरीबी हटाने के बजाय गरीबों को मिटाने में लगी भाजपा

घटना के बाद अधिवक्ताओं ने आरोपी को पकडक़र जमकर धुनाई कर दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने पीडि़ता को मेडिकल परीक्षण के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। कोतवाली प्रभारी डीके उपाध्याय ने बताया कि महिला ने गले पर नुकीली चीज से वार करने के आरोप लगाए हैं लेकिन उसके गले पर कोई निशान दिखाई नहीं दे रहे हैं। पीडि़ता की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढें:-राजाजीपुरम में पानी के लिए प्रदर्शन

जानकारी के मुताबिक, 16 जॉपलिंग रोड हजरतगंज की रहने वाली नमृता सिंह का साल 2011 में नोएडा के सेक्टर-120 आम्रपाली में रहने वाले गौरव मनचंदा के साथ हुआ था। पीडि़ता ने बताया कि शादी के बाद कुछ दिनों बाद तक सब ठीक था लेकिन बाद में दहेज की मांग की जाने लगी। पीडि़ता ने बताया उसका पति एचसीएल कंपनी में मैनेजर है उसकी एक पीडि़ता बच्ची भी है।

यह भी पढें:-श्रद्धालुओं की टोली पर अंधाधुंध फायरिंग, कई घायल

आरोप है कि दहेज की मांग ना पूरी होने पर आरोपी पति उसे पीटने लगा। वह प्रताडऩा से जब तंग आ गई तो उसने पति के खिलाफ मुकदमा लिखा दिया। इस मुकदमें में मंगलवार को सुनवाई होनी थी इसी को लेकर वह फैमिली कोर्ट में आई थी। आरोप है यहां पति ने पहले उसे घूसा मारा फिर धक्का दे दिया। इसका जब उसने विरोध किया तो आरोपी पति ने किसी नुकीली चीज से गले पर वार कर दिया। इससे वाल लहूलुहान होकर गिर गई और फैमिली कोर्ट परिसर में हडक़ंप मच गया।

यह भी पढें:-एटीएस की टीम जम्मू कश्मीर के लिए रवाना

मौके पर मौजूद अधिवक्ताओं ने आरोपी पति की धुनाई कर पुलिस को सूचना दे दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने पीडि़ता को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा है। पुलिस पीडि़ता की तहरीर के आधार पर आगे की कार्रवाई कर रही है।
पीडि़ता ने आरोप लगाया है कि उसका पति पहले भी शादी कर चुका है।

यह भी पढें:-पत्नी से विवाद के बाद नशे में धुत दरोगा ने खुद को मारी थी गोली

आरोप है कि तब भी उसने शादी के बाद दहेज़ की मांग की थी तो पहले वाली पत्नी की मां ने सदमें में आकर खुदकुशी कर ली थी। इसके बाद ससुराल वालों ने एक मुकदमा दर्ज करावा दिया था तो वह छह माह पहले तिहाड़ जेल में सजा भी काट आया है। आरोप है कि आरोपी पति अब धमकी दे रहा है कि हम तीसरी शादी करेंगे।

यह भी पढें:-आपत्तिजनक स्थिति में देख पिता ने बेटी और प्रेमी को उतारा मौत के घाट

पीडि़ता ने बताया कि वह शादी करके बाद में धन उगाही करने का धंधा करता है। आरोप यह भी है आरोपी के कई युवतियों से नाजायज संबंध भी हैं। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की पड़ताल कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here