Home उत्तर प्रदेश चोटी कटवा की दशहत चार राज्यों में फैली

चोटी कटवा की दशहत चार राज्यों में फैली

133
0
SHARE

लखनऊ। नई दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान के बाद अब उत्तर प्रदेश में भी चोटी कटवा की दशहत फैली हुई है। पिछले कुछ दिनों में दिल्ली, हरियाणा में कुल 25 और आगरा से अकेले 30 से ज्यादा मामले प्रकाश में आ चुका है। ग्रेटर नोएडा और दिल्ली से 3 तीन मामले सामने आए। प्रदेश के कई जिलों में पिछले दो दिनों से चोटी काटने के कई मामले सामने आ चुके हैं। आगरा, मथुरा, गोरखपुर में लगातार ऐसे भयावह मामले सामने आ रहे हैं।

यह भी पढें:-जानिये क्यों महिलाओं को सेक्स में नहीं मिलता चरम सुख

वहीं मथुरा में बुधवार सुबह तड़के करीब चार बजे मानदेवी (60) जाटव गांव के बाहर शौच के लिए गई, तो गांव के लोगों ने उन्हें चोटी काटने वाली समझकर लाठी-डंडों से जमकर पीटा। किसी तरह कुछ लोगों ने वृद्धा को बचाया और पुलिस को सूचना देकर अस्पताल ले गए, लेकिन रास्ते में ही मानदेवी की मौत हो गई। पुलिस ने मृतका के परिजनों की तहरीर पर अनुसूचित जाति/जनजाति एक्ट सहित हत्या का मुकदमा दर्जकर मामले की छानबीन कर रही है। आगरा में महिला काम करने गई थी और उसकी चोटी काट दी गई। ब्रज और बरसाना में बुधवार को 30 मामले सामने आए हैं। थाना राया क्षेत्र के अनोडा गांव में एक युवती की चोटी कटने का अजीब मामला सामने आया है। झांसी और फिरोजाबाद में भी किशोरी की चोटी काटने का मामला सामने आया है।

यह भी पढें:-सेक्स के लिए अनाड़ी पार्टनर चाहती हैं महिलाएं
अनोडा निवासी महिपाल सिंह की बेटी सोनिया की चोटी आज सुबह पांच बजे कट गयी। युवती का कहना हैं कि सोते समय उसे आहट हुई जैसे उसके पास कोई हैं लेकिन देखा तो कुछ दिखाई नहीं दिया और उसने कैंची की आवाज सुनी और जब वह बिस्तर से खड़ी हुई तो उसके कटे हुए बाल उसके हाथ पर गिर गये। कई महिलाओं को तो समझ ही नहीं आया और उनकी चोटी कट गई।

यह भी पढें:-जानिए गर्मी के दिनों में सेक्स कहा करें, देखें वीडियो

जब उन्हें होश आया तो उनके सिर पर चोटी नहीं थी। चोटी कटने के अंधविश्वास के बीच लोगों ने इसके बचाव के उपाय तलाशने शुरू कर दिए हैं। आमरी में पिंकी की चोटी कटने के बाद गांव में महिलाओं ने पैरों पर महावर लगा लिया है। इतना ही नहीं बच्चों के भी महावर लगाया जा रहा है और घरों की दीवालों पर हाथों के हल्दी और रंग, गेरू से छापे लगाए जा रहे हैं।

यह भी पढें:-लड़कियां कैसे मिटाती है जिस्म की भूख, वीडियों देखें
डीजीपी ने दिये अफवाह पर लगाम लगाने के आदेश
पुलिस महानिदेशक, उत्तर प्रदेश सुलखान सिंह ने आगरा के थाना डौकी क्षेत्रान्तर्गत ग्राम मुतनई निवासिनी मानदेवी उम्र करीब 60 वर्ष पत्नी काली चरन की भूत प्रेत की अफवाह पर हत्या की घटना को गम्भीरता से लेते हुए अपर पुलिस महानिदेशक, कानून व्यवस्था उत्तर प्रदेश आनन्द कुमार ने समस्त वरिष्ठï पुलिस अधीक्षक व पुलिस अधीक्षक सहित प्रभारी जनपदों को निर्देश दिये गये है कि वह जनता से संवाद स्थापित कर यह अवगत कराये कि :-

यह भी पढें:-सेक्स के दौरान अपनायें यह तरीका, नहीं कमजारे पड़ेंगे आप, देखें वीडियो
1. यह एक अफवाह है, इस पर कतई ध्यान न दें।
2. इस प्रकार की अफवाह फैलाने वालों के बारे में तत्काल पुलिस को सूचना दें एवं कानून को अपने हाथ में न लें।
3. इस कृत्य में कोई संगठित गैंग संलिप्त नहीं है।
4. ग्रामीण/शांति सुरक्षा समितियों/विशेष पुलिस अधिकारी के माध्यम से इस अफवाह का खण्डन किया जाये।
5. जनपदीय पुलिस ऐसे शरारती तत्वों के विरूद्ध उचित वैधानिक कार्यवाही करें।
6. जनपदीय पुलिस सोशल मीडिया (ट्विटर/फेसबुक/वाट्सएप) के माध्यम से लोगों को जागरूक करें एवं इस प्रकार की भ्रामक खबर का खण्डन करें।
7. जनपदीय प्रशासन/पुलिस थाना/चैकी स्तर पर गोष्ठी आयोजित कर सोशल मीडिया पर सक्रिय युवकों/डिजिटल वांलटियर के माध्यम से इस खबर का खण्डन करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here