Home क्राइम हाई सिक्योरिटी जोन में डीजीपी मुख्यालय के पास नाले में मिला युवती...

हाई सिक्योरिटी जोन में डीजीपी मुख्यालय के पास नाले में मिला युवती का निर्वस्त्र शव, शरीर पर चोटों के निशान

235
0
SHARE

लखनऊ | हाई सिक्योरिटी जोन में डीजीपी मुख्यालय के पास नाले में बुधवार शाम लखनऊ के हजरतगंज इलाके से 31 मार्च से लापता युवती का निर्वस्त्र शव मिला। युवती के सिर और शरीर पर चोटों के निशान हैं। घटनास्थल से कुछ दूर स्थित सुनसान में बने मंदिर में युवती के कपड़े, मोबाइल फोन और एक डायरी मिली। फोन से कई एप डिलीट किए गए पाए गए।
जिस तरह से शव मिला लोग युवती से दरिंदगी के बाद हत्या की आशंका जता रहे हैं। बहरहाल बृहस्पतिवार को पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ही मौत की वजह साफ हो सकेगी। युवती का शव जिस जगह पर मिला, वर्ष 2016 में ठीक उसी जगह पर जानकीपुरम से लापता छात्रा का शव लटका मिला था।

चुनाव में बढ़ती है असलहे की मांग, तीन से पांच हजार में बिकता है एक तमंचा, धड़ल्ले से होती है बिक्री
क्षेत्राधिकारी अभय कुमार मिश्रा ने बताया कि युवती 31 मार्च दोपहर से लापता थी। एक अप्रैल की रात परिवारीजन एक अप्रैल की रात हजरतगंज कोतवाली में उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई। मंगलवार सुबह छानबीन के दौरान किसी ने युवती को लोहिया पथ पर नाले के किनारे बने शिव मंदिर की तरफ देखे जाने की जानकारी दी। नरही चौकी प्रभारी भूपेंद्र सिंह शिव मंदिर पहुंचे तो वहां एक मोबाइल फोन और डायरी मिली। डायरी में लिखावट देखकर परिवारीजनों ने उसे युवती का ही बताया। आसपास उसकी तलाश की गई लेकिन उसका पता नहीं चला।

65 लाख रुपये वसूली मामले में बाराबंकी एसपी सतीश कुमार निलंबित
आखिरी नंबर जिसपर बात हुई, उसने कहा-मेरी दोस्त थी
क्षेत्राधिकारी के मुताबिक जिस आखिरी मोबाइल फोन नंबर से युवती ने बातचीत की थी, उसपर कॉल किया गया। यह नंबर उदित राज चौधरी नामक युवक का निकला। उसने बताया कि युवती से दोस्ती है। 31 मार्च को वह बार-बार कॉल कर रही थी तो उसने न्यूड फोटो भेजने को कहा। युवती ने अपनी कुछ सेल्फी उसे भेजीं। इसके बाद उसका युवती से कोई संपर्क नहीं हुआ। बुधवार सुबह पुलिस फिर शिव मंदिर पहुंची जहां युवती के कपड़े मिल गए लेकिन वह नहीं मिली। बुधवार शाम को नरही निवासी विजय पाल उर्फ छोटू ने नाले में युवती का शव देखा।
सेल्फी मांगने वाले युवक से फेसबुक के जरिए हुआ था परिचय
क्षेत्राधिकारी ने बताया कि युवती से उसकी न्यूड सेल्फी मांगने वाला युवक उदित राज चौधरी है। युवती के परिवारीजनों के मुताबिक मांगलिक होने के चलते उसकी शादी नहीं हो रही थी जिसकी वजह से वह काफी परेशान रहती थी। कुछ दिन पहले ही फेसबुक पर युवती की दोस्ती उदित राज चौधरी से हुई थी। उदित ने उससे फोटो मांगी जिसके बाद से युवती ने बात करना बंद कर दिया था।

एम की सुरक्षा में जा रही पुलिस की स्कॉर्पियो पलटी, चालक की मौत, इंस्पेक्टर समेत तीन घायल
गुमशुदगी वाली रात ही हुई युवती की मौत!
क्षेत्राधिकारी का कहना है कि डायरी में युवती ने प्रेम प्रसंग से संबंधित कई बातें लिखी हैं। उसने प्रेमी से धोखे का भी जिक्र किया है। आखिरी तीन पन्नों में उसने प्यार में धोखा खाने पर जान देने की बात कही है। हालांकि, युवती का शव जिन परिस्थितियों में मिला है उसके पीछे किसी साजिश अथवा दरिंदगी के बाद हत्या की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता।

यूपी के मथुरा में महिला सिपाही पर तेजाब से हमला, हालत गंभीर
आखिर फोन से किसने डिलीट किए व्हाट्सएप समेत कई एप
क्षेत्राधिकारी ने बताया कि युवती के मोबाइल फोन से व्हाट्सएप समेत कई एप डिलीट किए गए थे। पुलिस इन एप को रीइंस्टॉल करके उनका बैकअप हासिल करने की कोशिश कर रही है। मोबाइल फोन की गैलरी में युवती की कुछ सेल्फी मिली हैं जिसमें वह शिव मंदिर में नजर आ रही है। कुछ सेल्फी नाले के किनारे की हैं। फोन से व्हाट्सएप और अन्य सोशल मीडिया एप किसने और क्यों डिलीट किए, इसके पीछे क्या साजिश हो सकती है, पुलिस इन बातों का पता लगाने में जुटी है। पुलिस के मुताबिक युवती का शव बुरी हालत में था। देखने से ऐसा लग रहा था कि उसकी मौत दो से तीन दिन पहले हुई है। युवती की मोबाइल फोन पर आखिरी बातचीत भी 31 मार्च की रात तक की ही है जिसके चलते यह आशंका जताई जा रही है कि उसकी मौत 31 मार्च की रात या एक अप्रैल को किसी वक्त हुई होगी।

भड़काऊ भाषण के आरोप में आजम के खिलाफ एक और मुकदमा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here