Home क्राइम रक्षा बंधन मनाने गए दारोगा व व्यवसायी के घर चोरी

रक्षा बंधन मनाने गए दारोगा व व्यवसायी के घर चोरी

263
0
SHARE

वृंदावन कॉलोनी की घटना, लाखों की संपत्ति उड़ा ले गए बदमाश
अलमारी से निकाले डॉलर बेड पर फेंक गए चोर
लखनऊ। पीजीआइ क्षेत्र में बदमाश लगातार सक्रिय हैं। साउथ सिटी में व्यवसायी विपिन राज सिंह के घर का दरवाजा जलाकर चोरी करने वाले बदमाशों का पुलिस अभी पता भी नहीं लगा सकी थी कि चोरों ने वृंदावन कॉलोनी में दारोगा व व्यवसायी के घरों को अपना निशाना बना डाला। दोनों परिवार रक्षा बंधन में अपने पैतृक निवास गए थे। चोर लाखों की संपत्ति उड़ा ले गए।

यह भी पढें:-अवैध संबंध में हुई थी महिला की हत्या
पीजीआइ क्षेत्र स्थित वृंदावन सेक्टर 11 बी निवासी व्यवसायी देवेश कुमार अपनी पत्नी नमृता व बच्चे को साथ लेकर पांच अगस्त को अपने पैतृक गाव फैजाबाद गए थे। मंगलवार सुबह वह जब वापस आए तो बाहर के गेट पर लगा ताला तो बंद था, लेकिन भीतर दरवाजे का लॉक टूटा था। भीतर कमरों में सामान बिखरा पड़ा था।

यह भी पढें:-मानसिक विक्षिप्त से युवक नहर में कूदा, मौत

देवेश के मुताबिक चोर अलमारी तोड़कर पांच हजार रुपये, लाखों के जेवर व अन्य कीमती सामान उड़ा ले गए। चोरों ने अलमारी में रखे डॉलर भी निकाले, लेकिन उन्हें बेड पर ही फेंक गए। देवेश ने घटना की सूचना पुलिस को दी। इसी बीच पता चला कि बदमाशों ने इसी कॉलोनी में कुछ दूरी पर स्थित हजरतगंज कोतवाली में तैनात दारोगा सीबी सिंह के घर को भी अपना निशाना बनाया है। सीबी सिंह भी परिवार सहित बाहर गए थे। वापस आने पर उन्हें चोरी का पता चला। दरवाजे का लॉक टूटा था और भीतर सारा सामान अस्त-व्यस्त पड़ा था।

यह भी पढें:-एटीएस ने आतंकी अब्दुल्लाह को पांच दिन की रिमांड पर लिया
पीजीआई पुलिस ने दो घरों में चोरी की सूचना पर फोरेंसिक टीम व डॉग स्क्वॉड को मौके पर बुलाया। व्यवसायी देवेश के घर पड़ताल के बाद जब पुलिस टीम दारोगा के घर पहुंची तो उसे उल्टा विरोध का सामना करना पड़ा।

यह भी पढें:-अधेड़ की हत्या कर शव को जलाने का प्रयास

दारोगा सीबी सिंह ने टीम को उनके घर के भीतर घुसने से रोक दिया। कहा कि उनके घर से ज्यादा कुछ नहीं गया है। पुलिसकर्मियों ने दारोगा से घर में फोरेंसिक एक्सपर्ट व डॉग स्क्वॉड के साथ जाच-पड़ताल करने की बात कही। इस पर दारोगा ने कहा कि सभी अलमारियों के ताले टूटे हैं, पर कुछ गया नहीं तो आप क्या करेंगे। उन्होंने पुलिस टीम को बैरंग लौटा दिया। दारोगा ने यह भी कहा कि कॉलोनी में काम करने वाली एक महिला के पति की भूमिका को लेकर उन्होंने पूर्व में संदेह जताया था, लेकिन स्थानीय पुलिस ने उसकी कोई छानबीन नहीं की।

यह भी पढें:-स्कूल वैन में लगी आग, बड़ा हादसा टला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here