Home अन्य खबरें आत्मघाती हमले में 8 सीआरपीएफ के जवान शहीद

आत्मघाती हमले में 8 सीआरपीएफ के जवान शहीद

167
0
SHARE

नई दिल्ली। आतंकियों ने शनिवार सुबह जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में पुलिस लाइंस पर हमला कर दिया। इस हमले में अब तक चार सीआरपीएफ कर्मियों समेत आठ सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए हैं। इसके अलावा पांच अन्य सुरक्षाकर्मियों के घायल होने की भी खबर है। दो आंतकवादियों के मारे जाने की भी खबर है। गृह मंत्रालय ने कहा कि आतंकवादियों को वहां से खदेडऩे के लिए अभियान जारी है।

यह भी पढें:-बाबा की सुरक्षा में तैनात 6 पुलिसकर्मियों सहित 2 पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज
जिस जगह पर यह हमला हुआ वहां पर सीआरपीएफ जवानों का परिवार रहता है। अभी तक जो खबरें आ रही हैं उसके मुताबिक तीन आतंकी पुलिस लाइन में छिपे हुए हैं। एक आतंकी के ढेर होने की भी खबरें हैं। सेना और पुलिस फोर्स ने पुलिस लाइंस को घेर लिया है और आतंकियों को पकडऩे की कोशिश जारी है। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है।

यह भी पढें:-पंचकुला में 32 शवों का हुआ पोस्टमार्टम, 22 की गोली लगने से मौत की हुई पुष्टि
गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू एवं कश्मीर की सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की। इसके बाद मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि सरकारी मकानों में छिपे आतंकवादियों को घेर लिया गया है तथा उन्हें वहां से खदेडऩे के लिए अभियान जारी है। इसमें कहा गया है कि आतंकवादियों की वास्तविक संख्या के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं है। बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, केंद्रीय गह सचिव राजीव महर्षि और अन्य अधिकारी शामिल हुए।

यह भी पढें:-पुलवामा में आतंकी हमलें के दौरान तीन जवान शहीद

बैठक में पुलवामा मुठभेड़ की समीक्षा की गयी। उन्होंने कहा कि यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि आतंकवादियों की संख्या कितनी थी। वहीं पुलवामा जिले को सील कर सर्च अभियान चलाया जा रहा है। घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है। हमला किस तरह हुआ इसकी जानकारी अभी तक नहीं मिल सकी है। इस एनकाउंटर के बारे में लेफ्टिनेंट जनरल जेएस संधू ने जानकारी दी और बताया कि सभी परिवारों का ब्लॉक से बाहर निकाल लिया गया है। किसी भी तरह की बंधक स्थिति अभी नहीं है लेकिन एनकाउंटर जारी है।

यह भी पढें:-राम रहीम को लेकर उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here