Home लखनऊ कृष्णानगर क्षेत्र से कुख्यात अपराधी विकास दुबे गिरफ्तार

कृष्णानगर क्षेत्र से कुख्यात अपराधी विकास दुबे गिरफ्तार

158
0
SHARE

कानपुर| एसटीएफ ने सोमवार देर रात लखनऊ के कृष्णानगर क्षेत्र से कुख्यात अपराधी विकास दुबे को गिरफ्तार कर लिया। कानपुर पुलिस ने उसके खिलाफ 25 हजार का इनाम घोषित कर रखा था। सन् 2001 में राज्यमंत्री संतोष शुक्ला हत्याकांड में आरोपी रहे विकास पर विभिन्न थानों में 53 मुकदमे दर्ज हैं। संतोष हत्याकांड समेत कई मामलों में उसे दोषमुक्त किया जा चुका है जबकि कई मामले अभी विचाराधीन हैं। हाल ही में हत्या और हत्या के प्रयास के दो मामलों में वह फरार था। मंगलवार को एसटीएफ ने कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया।

सेक्स में मजा न आए तो सेक्स करना बेकार, जानिए कैसे
चौबेपुर थाने के बिकरू गांव निवासी कुख्यात विकास दुबे लखनऊ के कृष्णानगर में रह रहा है। उसके खिलाफ हाल में चौबेपुर से बलवा, हत्या और षड्यंत्र की धारा और शिवराजपुर से मारपीट जान से मारने की धमकी, जान से मारने का प्रयास और 7 सीएलए एक्ट के तहत दो मामले दर्ज हुए थे। दोनों मामलों में विकास फरार चल रहा था। जिला पुलिस जब गिरफ्तार नहीं कर पाई तो लखनऊ एसटीएफ को गिरफ्तार करने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

युवती से दुष्कर्म के बाद सिर और हाथ कटा कर झाडियों में फेंका

एसएसपी एसटीएफ अभिषेक सिंह ने बताया कि सूचना मिली थी कि विकास अपने खिलाफ दर्ज मुकदमों के वादी और गवाहों को धमका रहा है। इस सूचना पर एएसपी अरविन्द चतुर्वेदी को निगरानी के आदेश दिए गए। एएसपी की टीम विकास के पीछे लगी। निगरानी के साथ उसके नंबर सर्विलांस पर लिए गए। सोमवार रात उसके कृष्णानगर में होने की सूचना मिली। एसटीएफ ने उसे कृष्णानगर स्थित ट्रैफिक पार्क के पास से गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से पुलिस ने 30 बोर की एक स्प्रिंग फील्ड रायफल, 15 जिंदा कारतूस .30 बोर, 1 कारतूस चार्जर, 1 मोबाइल फोन बरामद किया है।

दो घरों में डकैतों का धावा, पहले पीटा फिर की लूटपाट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here