Home उत्तर प्रदेश CM योगी ने कसा तंज, बोले- ‘कह रहीम कैसे निभे, केर-बेर को...

CM योगी ने कसा तंज, बोले- ‘कह रहीम कैसे निभे, केर-बेर को संग’

1076
0
SHARE

लखनऊ | गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव को लेकर सपा और बसपा के करीब आने की खबरों के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने इस पर चुटकी लेते हुए रहीम के एक दोहे के जरिये तीखा तंज कसा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने कहा कि ‘कह रहीम कैसे निभे, केर-बेर को संग।’ मुख्यमंत्री ने लोकसभा उपचुनावों में सपा और बसपा के गठबंधन की चर्चाओं पर सपा की ओर इशारा करते हुए कहा कि स्टेट गेस्ट हाउस कांड में कौन लोग थे और लखनऊ में बने महापुरुषों को स्मारकों को ध्वस्त करने की चेतावनी कौन दे रहा था, यह सब लोग जानते हैं।

पारा में व्यापारी नेता के भाइयों को गोली मारने वाला मुख्य आरोपी गिरफ्तार
रविवार को यहां मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी कटाक्ष किया और कहा कि वे कांग्रेस के लिए कितने उपयोगी हैं कि जब उपाध्यक्ष थे तो कांग्रेस 10 राज्यों में चुनाव हारी थी और उनके अध्यक्ष बनने के बाद कांग्रेस 5 और राज्यों में चुनाव हार चुकी है। मुख्यमंत्री भाजपा मुख्यालय पर त्रिपुरा नगालैण्ड और मेघालय में भाजपा की जीत पर आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में बोल रहे थे।

अलीगढ़ जनपद में हिन्दूवादी नेता पर चाकू से जानलेवा हमला, हालत गंभीर
उन्होंने सरकार के एक साल के कार्यकाल में कार्यकर्ताओं और जनप्रतिनिधियों में निराशा की बात से इनकार करते हुए कहा कि भाजपा का कार्यकर्ता खरा सोना है। वह सपा-बसपा के कार्यकर्ताओं की तरह थानों की दलाली और ठेकेदारी नहीं करता है। वह बिना किसी अपेक्षा के पार्टी के लिए काम करता है। दूसरे राज्यों के विधानसभा सीट के उपचुनावों में भाजपा की हार के बाबत मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में हमारी पार्टी ने सिकंदरा उपचुनाव जीता और हम गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट के उपचुनाव भी भारी बहुमत से जीतेंगे।
अयोध्या मसले के हल में सक्रिय श्री श्री रविशंकर से अपनी मुलाकात के बारे में योगी आदित्य नाथ ने कहा कि उनके रविशंकर जी से पुराने ताल्लुकात हैं। उनकी उनसे औपचारिक मुलाकात थी। इसमें कोई पॉलीटिकल एंगिल नहीं खोजना चाहिए।

पारा में DJ को लेकर हुए विवाद में युवक को मारी गोली, दो घायल
विभिन्न राज्यों के चुनावों के प्रचार में पीएम के बाद उनकी डिमान्ड पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी पार्टी टीम भावना के साथ काम करती है। पार्टी में सभी कार्यकर्ता हैं। एक राज्य के कार्यकर्ता की सहायता करने के लिए पार्टी के निर्देश पर दूसरे राज्यों के कार्यकर्ताओं लगाया जाता है। पार्टी ने मुझ जैसे कार्यकर्ता को देश के सबसे बड़े राज्य यूपी का दायित्व दिया है।
मुख्यमंत्री ने गुजरात में लगातार पांचवीं बार जीत के बाद पूर्वोत्तर राज्यों त्रिपुरा, नगालैण्ड और मेघालय में जीत का श्रेय, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकास और सुशासन और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की कुशल रणनीति और विपरीत परिस्थितियों में काम करने वाले उन राज्यों के कार्यकर्ताओं को दिया।

मॉल थाना क्षेत्र में बुजुर्ग की हत्या, चारपाई पर मिली लाश

उन्होंने दावा किया कि पूर्वोत्तर राज्यों में मिली ऐतिहासिक जीत पश्चिम बंगाल, उड़ीसा, केरल और कर्नाटक के चुनावों को भी प्रभावित करेगी। भाजपा इन राज्यों में भी विजय पताका फहराएगी। उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर राज्यों की जनता को केन्द्र सरकार की विभिन्न योजनाओं से वंचित किया जा रहा था। भाजपा ने पहली बार त्रिपुरा में हिंसा से लाल हुए वामपंथ के किले को ढहाया है। वहां पिछले चुनाव में भाजपा को एक प्रतिशत वोट मिला था। वहां एक भी सीट भाजपा ने जीती थी। लेकिन इस चुनाव में भाजपा और उसके सहयोगियों को 59 में से 43 सीट और अकेले भाजपा ने 35 सीटें जीती हैं। केसरिया विकास का पर्याय बन गया है।

विकासनगर में घर में घुसे बदमाशों ने पीछा करने पर युवक को गोली मारी
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी केन्द्र सरकार बिना किसी भेदभाव के प्रत्येक नागरिक को विकास योजनाओं का लाभ पहुंचाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि नगालैण्ड के बारे में तो कोई कल्पना भी नहीं कर सकता था कि वहां कभी भाजपा की सरकार बनेगी। लेकिन अब वहां हमारी सरकार बनने जा रही है। कांग्रेस तो अपने किले को भी नहीं बचा पा रही है।

दोस्त के घर जाने के लिए निकली थी दोनों बहनों का रेलवे ट्रैक पर पड़ा मिला शव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here