Home लखनऊ लखनऊ में उड़ाई जा रही आचार संहिता की धज्जियां

लखनऊ में उड़ाई जा रही आचार संहिता की धज्जियां

274
0
SHARE

लखनऊ। प्रदेश में निकाय चुनाव को देखते हुए राज्य निर्वाचन आयोग ने कल शाम बैठक के बाद प्रदेश में आचार संहिता लागू कर दी। बैठक में सभी जिलों में चुनाव को मद्देनजर रखते हुए सुरक्षा व्यवस्था पर ध्यान दिया जाए।
राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश में आचार संहिता लागू हो जाने के बाद भी राजधानी लखनऊ के कई इलाकों में आचार संहिता की धज्जियां उड़ रही है। चुनाव आयोग द्वारा आचार संहिता लागू करने के 24 घण्टे बाद भी अभी तक शहर में होर्डिंग और पोस्टर नही हट पाये हैं।
लखनऊ के पूर्वी, पश्चिम और ग्रामीण क्षेत्रो में निकाय चुनाव की तैयारी में मैदान में उतरे प्रत्याशियों ने क्षेत्रो में होर्डिंग और पोस्टरबाजी तो जमकर करी। लेकिन आचार संहिता लगने के बाद प्रशासन ने कल से होर्डिंग्स और पोस्टरों को हटाना शुरू कर दिया है। लखनऊ के पारा क्षेत्र में पारा थाने के सामने, बुधेश्वर, हँसखेड़ा, काकोरी मोड़ और ग्रामीण क्षेत्र में अभी तक होर्डिंग्स- पोस्टर जगह जगह लगे हैं।
क्या कहते हैं लखनऊ नगर निगम आयुक्त?
लखनऊ नगर निगम आयुक्त उदयराज सिंह का कहना है कि कल शाम से आचार संहिता लागू होने के बाद राजधानी लखनऊ के सभी इलाकों से होर्डिंग्स और पोस्टर हटना का काम शुरू कर दिया है। एक दो दिन में सभी जगह से होर्डिंग्स और पोस्टर उतरवा दिए जाएंगे।
क्या कहते हैं एसपी पूर्वी?
एसपी पूर्वी सर्वेश मिश्रा के मुताबिक क्षेत्र में जगह जगह होर्डिंग और पोस्टर अभी भी लगे हुए हैं जिसे हटाना हमारा और नगर निगम का काम है जिसके जल्द से जल्द हटाया जाएगा। प्रशासन एक दो दिन में ग्रामीण और शहरी इलाकों में होर्डिंग्स- पोस्टर पूरी तरह हटवा देगी।
क्या कहते हैं पारा थानाध्यक्ष?
आज 24 घण्टे बीत जाने के बाद भी पारा क्षेत्र से एक भी होर्डिंग्स-पोस्टर नही हटा। जिसपर पारा थानाध्यक्ष अजय प्रकाश त्रिपाठी में क्षेत्र में लगी होर्डिंग्स और पोस्टर आज रात से हटाने के निर्देश दिए है और जो बचेंगे उन्हें कल तक हटा दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here