Home क्राइम देश की राजधानी दिल्ली में एक ही परिवार के 11 सदस्यों के...

देश की राजधानी दिल्ली में एक ही परिवार के 11 सदस्यों के शव घर में फांसी के फंदे से लटके हुए मिले

299
0
SHARE

दिल्ली | देश की राजधानी दिल्ली के बुराड़ी में एक दिल दहला देने वाले घटना सामने आई है। बुराड़ी के संतनगर इलाके में एक ही परिवार के 11 सदस्यों के शव घर में फांसी के फंदे से लटके हुए मिले हैं। मृतकों में सात महिलाएं और चार पुरुष शामिल हैं। 11 लोगों के परिवार में दो भाई, उनकी पत्नियां, दो लड़के, एक बुजुर्ग मां और बहनें शामिल थीं। पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है। पुलिस का कहना है कि शुरुआत नजर में यह सामूहिक आत्महत्या का मामला दिख रहा है, हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है, पुलिस हर एक एंगल से मामले की जांच कर रही है। पुलिस टीम, प्रशासनिक आलाधिकारी, फोरेंसिक टीम मौके पर मौजूद है।

गैंगरेप के आरोपियों के खिलाफ केस वापस न लेने पर सपा विधायक ने दी धमकी
मृतक भाटिया परिवार मूल रूप से राजस्थान का रहने वाला था और करीब 20-22 साल पहले ही दिल्ली के बुराड़ी में रहकर आने लगा था। घर में दो भाईयों का परिवार संयुक्त रूप से चलता था। परिवार की घर के नीचे ही परचून की दुकान थी। वहीं एक भाई का लकड़ी का काम था। घटना के बारे में पता तब लगा, जब पड़ोस में रहने वाले गुरचरण सिंह उनकी दुकान पर दूख लेने गया। मृतक परिवार की दुकान रोजान करीब साढ़े छह बजे खुल जाती थी, लेकिन आज बंद थी। दुकान बंद देखकर गुरचरण सिंह दुकान के ऊपर घर चले गए। घर का दरवाजा खुला हुआ था। वहां पर जाकर सिंह ने देखा कि परिवार के 11 लोगों के शव घर में लगी लोहे की जाली से लटके हुए हैं। इसके बाद गुरचरण सिंह ने इसके बारे में पड़ोसियों और पुलिस को जानकारी दी।

दिल्ली के बुराड़ी के एक घर में लटके मिले 11 लोगों के शव, मुंह और आंख पर बांधी थी पट्टी
मृतक परिवार के पड़ोस में रहने वाले लोगों का कहना है कि यह आत्महत्या नहीं है, बल्कि इसके पीछे कोई साजिश हो सकती है। पड़ोसियों का कहना कि दोनों भाईयों का परिवार एक साथ रहता था और कभी लगा ही नहीं कि ये ऐसा कर सकते हैं।
बृजेश कुमार ने बताया, ‘मैं पिछले 25 वर्षों से इसी गली में रह रहा हूं। दोनों परिवार बहुत ही सुलझे हुए थे और दोनों भाईयों का संयुक्त परिवार था। एक भाई परचून की दुकान चलाता था तो दूसरा लकड़ी का काम करता था। दोनों में कभी भी मनमुटाव नहीं रहा। ये किसी की साजिश लग रही है, इस परिवार की हत्या की गई है।’ साथ ही बृजेश ने बताया कि परिवार के सभी सदस्य मिलनसार थे, पड़ोसियों से इनका अच्छा व्यवहार था, इनका किसी से कोई मतभेद नहीं रहा।
बताया जा रहा है कि कुछ लोगों के हाथ-पैर बंधे हुए हैं। कुछ लोगों की आंखों पर पट्टी भी बंधी हुई थी। सुसाइड या हत्या के कारणों की कोई जानकारी नहीं मिली है। यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि अगर यह सुसाइड है तो इतनी बड़ी संख्या में लोगों के सुसाइड का क्या कारण हो सकता है।

दिल्ली के बुराड़ी के एक घर में लटके मिले 11 लोगों के शव, मुंह और आंख पर बांधी थी पट्टी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here