Home बिहार-झारखण्ड महाबोधि मंदिर को बम से दहलाने की साजिश नाकाम, सीसीटीवी में दिखे...

महाबोधि मंदिर को बम से दहलाने की साजिश नाकाम, सीसीटीवी में दिखे 3 संदिग्ध

1072
0
SHARE

पटना | बोधगया को दोबारा दहलाने की साजिश नाकाम हो गई है। संदिग्ध आतंकियों ने महाबोधि मंदिर परिसर के आसपात तीन जगहों पर विस्फोटक छुपा रखे थे। कालचक्र मैदान के गेट नम्बर चार के पास से एक विस्फोटक और दो उससे कुछ दूरी पर रखे गए थे। बम मिलने के बाद इसे निरंजना नदी में रखा गया है। बाद में निष्क्रिय किया जाएगा।

पीएम मोदी का पाक पीएम शाहिद खाक़ान अब्बासी से मुलाकात की योजना नहीं

पुलिस जांच में तीन संदिग्धों को भी सीसीटीवी में देखा गया है। शाम साढ़े चार बजे ये तीनों संदिग्ध मंदिर में प्रवेश करते देखे गए। इन तीनों में दो भारतीय और एक नेपाली शामिल हैं। इससे पहले बम मिलते ही पूरे इलाके में सघन तलाशी अभियान शुरू किया कर दिया गया। वहीं, बिहार पुलिस ने तीन जगहों से विस्फोटक मिलने की पुष्टि की है। बताया जाता है कि कालचक्र मैदान के गेट नम्बर चार के जेनरेटर के पास थरमस फटने की घटना हुई। इसकी आवाज सुनकर सुरक्षा में तैनात पुलिसवाले वहां पहुंचे।

वासुदेव डिग्री कॉलेज में रोजगार मेले का आयोजन
आसपास के इलाके को पुलिस ने अपने घेरे में लेकर तलाशी शुरू कर दी। इसी दौरान लावारिस हालत में वहां एक बैग मिला। संदिग्ध वस्तु दिखने के बाद तत्काल बम निरोधक दस्ता को बुलाया गया। स्कैन करने पर केन में विस्फोटक की बात सामने आई। इसके बाद तलाशी का दायरा बढ़ा दिया गया। पुलिस के मुताबिक श्रीलंका मॉनिस्ट्री के पास चौराहे के करीब एक पेड़ के चबूतरे के नीचे बैग में रखा दूसरा विस्फोटक मिला। साथ ही महाबोधि मंदिर के बाहर लाल चबूतरा के पास भी ऐसा ही एक थैला दिखा।

लुटेरों के बड़े गिरोह का पर्दाफाश, सरगना समेत पांच गिरफ्तार

जांच में इसमें भी विस्फोटक होने की बात सामने आई। सीआरपीएफ और एसएसबी के बम निरोधक दस्ता ने सबसे पहले तीनों विस्फोटकों को अपने कब्जे में लेते हुए वहां से हटा दिया। विस्फोटक भीड़भाड़ से दूर सुरक्षित स्थान पर रखे गए हैं। उनकी छानबीन की जा रही है। बताया जाता है कि उसमें अमोनियम नाइट्रेट समेत दूसरे विस्फोटक और तार लगे हैं। मगध रेंज के डीआईजी और गया की एसएसपी गरिमा मल्लिक मौके पर मौजूद हैं।

पारा थाना क्षेत्र में सरकारी जमींन पर अवैध निर्माण जारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here