Home लखनऊ रायबरेली : बाइक सवार बदमाशों ने शिक्षिका से लूटे पांच लाख

रायबरेली : बाइक सवार बदमाशों ने शिक्षिका से लूटे पांच लाख

1137
0
SHARE

डलमऊ (रायबरेली) | बैंक से पैसे निकाल कर घर जा रही महिला शिक्षिका से बाइक सवार बदमाशों ने सरेशाम पांच लाख रुपयों से भरा बैग लूट लिया। लूटपाट के बाद बदमाश फरार हो गए। शिक्षिका ने पुलिस को सूचना दी, लेकिन पुलिस काफी देर तक मौके पर नहीं पहुंची। सनसनीखेज वारदात की सूचना पर पुलिस अधीक्षक और क्षेत्राधिकारी ने घटनास्थल पहुंच कर जांच पड़ताल के बाद भुक्तभोगी शिक्षिका से भी पूछताछ की।

गोंडा के करनैलगंज में पूर्व प्रधान की ईंटों से कूंच कर हत्या
कोतवाली क्षेत्र के मधुकरपुर नवीन निवासी देवेंद्र कुमार की पत्नी राजेश्वरी प्राथमिक विद्यालय पूरे शंकर बक्स सिंह मनेहरू गांव में सहायक अध्यापिका के पद पर तैनात हैं। वह मुराई बाग स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा बैंक पहुंची और अपने खाते से पांच लाख रुपए निकाले। पैसे निकलवा कर वह टेंपो से घर जा रही थी। इसी बीच एक बाइक पर सवार दो बदमाश उनका पीछा करने लगे। मधुकरपुर तिराहे के पास टेंपो से उतरी महिला के हाथों में रुपयों से भरा नोटों का बैग बाइक सवार बदमाशों ने असलहे के बल पर लूट लिया। जब तक महिला और वहां मौजूद लोग कुछ समझ पाते तब तक बदमाश बैग लेकर भाग गए। महिला ने घटना की सूचना पुलिस को तुरंत ही दी लेकिन पुलिस काफी देर तक नहीं पहुंची।

लखनऊ पुलिस से नहीं मिली मदद, तेंदुए को मारने वाले पर दर्ज होगी एफआईआर : वन विभाग
भरी दोपहरी सनसनीखेज लूट की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक शिवहरी मीणा और क्षेत्राधिकारी नीरज सिंह पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और तहकीकात की। एसपी ने महिला से भी पूछताछ की। महिला ने बताया कि रायबरेली में प्लाट खरीदने के लिए बैंक से 5 लाख रुपये निकाल कर लौट रही थी, तभी यह घटना घटी। एसपी शिवहरी मीणा ने बताया कि बदमाशों की तलाश की जा रही है। बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाले जा रहे हैं। बदमाशों को जल्द पकड़ लिया जाएगा।

मुन्ना बजरंगी गैंग के दो शार्प शूटर फैजाबाद जनपद से गिरफ्तार
डलमऊ के मुराई बाग कस्बे में खुली कई बैंक शाखाओं में सुरक्षा व्यवस्था पर्याप्त नहीं है। सुरक्षा व्यवस्था के नाम पर सिर्फ तीसरी आंख पर ही भरोसा रहता है। उसमें भी कई बैंक शाखाओं के सीसीटीवी बस नाम के ही हैं।
मुराई का बाग में स्टेट बैंक, पीएनबी, ग्रामीण बैंक, जिला सहकारी बैंक समेत करीब छह बैंकों की शाखाएं खुली हुई हैं। बैंकों और उसके आसपास आए-दिन होने वाली घटनाओं को देखते हुए ही मैनेजरों को सुरक्षा व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त रखने के लिए सुरक्षा गार्ड तैनात करने और सीसीटीवी लगाने के निर्देश दिए गए हैं।

कोहराम मचाने वाला तेंदुआ हुआ ढेर, पुलिस को 50 हजार का इनाम

इसके अलावा पुलिस को समय-समय पर गश्त करने को कहा जाता है लेकिन यह सभी आदेश-निर्देश कागजों पर ही दौड़ते रहते हैं। हकीकत में सुरक्षा व्यवस्था ढीली ही रहती है और घटनाएं घट जाती हैं। हालांकि आज हुई घटना बैंक से काफी दूर हुई है लेकिन ऐसे तमाम उदाहरण है कि बदमाश या टप्पेबाज बैंक के अंदर से ही पैसे निकालने वालों का पीछा कर वारदातों को अंजाम देते हैं।

सांसद अंजू बाला ने सण्डीला रेलवे स्टेशन का किया औचक निरीक्षण

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here