Home अन्य खबरें बिहार में बाढ़ का कहर, केंद्र से मांगी मदद

बिहार में बाढ़ का कहर, केंद्र से मांगी मदद

378
0
SHARE

पटना (एजेंसी)। बिहार के सीमांचल जिलों पूर्णिया, कटिहार, अररिया, किशनगंज में पिछले 24 घंटों से हो रही भारी बारिश ने बाढ़ का विकराल रूप ले लिया है। हालात का जायजा लेने के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह एवं रक्षा मंत्री अरूण जेटली से बात कर उन्हें पूरी स्थिति से अवगत कराया तथा सहायता उपलब्ध कराने का अनुरोध किया।

यह भी पढें:-भूस्खलन से दो बस जमींदोज, 45 लोगों की मौत

बिहार के अतिरिक्त पश्चिम बंगाल और असम में भी भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात उत्तपन्न हो गए हैं। इसके चलते इन राज्यों में जाने वाली 20 से अधिक ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है।

यह भी पढें:-आधार कार्ड बनवाने गई छात्रा से गैंगरेप
मुख्यमंत्री ने पटना स्थित विद्यापति भवन में एक कार्यक्रम में कहा कि नेपाल में हो रही भारी बारिश तथा बिहार के कई जिलों में पिछले 24 घंटे से हो रही भारी बारिश के कारण कई नदियां उफान पर है। कई गांवों में पानी भर गया है। नीतीश ने कहा कि हालात पर शनिवार शाम से ही लगातार नजर रखी जा रही है। एनडीआरएफ तथा एसडीआरएफ की कंपनी जो बिहार में उपलब्ध थी, उन्हें प्रभावित क्षेत्रों में भेजा गया है।

यह भी पढें:-जानिये क्यों करते यहां के लोग ज्यादा सेक्स

इसके अलावा अतिरिक्त एनडीआरएफ कंपनी की मांग केंद्र सरकार से की गई है। मुख्यमंत्री ने अपने आवास पर बाढ़ की स्थिति पर एक आपात बैठक भी की।
बैठक में जल संसाधन मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, ऊर्जा मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव और कई वरिष्ठ अफसर उपस्थित थे।

यह भी पढें:-काजी ने जारी किया फरमान नहीं गायेंगे मुस्लिम राष्ट्रगान

इस बैठक के बाद मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह ने बताया कि बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने युद्धस्तर पर बचाव एवं राहत कार्य चलाने का निर्देश दिया है। मुख्य सचिव ने कहा कि मुख्यमंत्री ने केंद्र से एनडीआरएफ की 10 अतिरिक्त टुकडिय़ों की मांग की है। साथ ही बचाव एवं राहत कार्यों के लिए वायुसेना के हेलीकॉप्टर की तैनाती का अनुरोध किया है।

यह भी पढें:-दरोगा ने वकीलों से मारपीट कर लूटा पैसा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here