Home देश चीफ जस्टिस की बेंच में 8 फरवरी से अयोध्या पर होने जा...

चीफ जस्टिस की बेंच में 8 फरवरी से अयोध्या पर होने जा रही है सुनवाई

706
0
SHARE

नई दिल्ली | अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की अगुवाई वाली बेंच में आठ फरवरी से सुनवाई होने जा रही है। उधर, सुनवाई से पहले अपना पक्ष रखने के लिए ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (एआईएमपीएलबी) तैयार में जुट गया है। इसी के मद्देनज़र उन्होंने शनिवार को बैठक की।
एआईपीएमएलबी ने कानून विशेषज्ञों के साथ शनिवार को दिल्ली के इंडियन इस्लामिक कल्चरल सेंटर में बैठक की। बोर्ड के प्रमुख सदस्य और मुस्लिम पक्षकार की ओर के वकील ज़फरयाब ज़िलानी ने कहा कि मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड जल्द से जल्द सुनवाई के पक्ष में है। इसीलिए कानूनी जानकारों के साथ बैठक की गई और ये बैठक मुस्लिम पक्ष को कानूनी रूप से मजबूत तरीके से रखने के लिए की गई है।

बस की ठोकर से ट्रैक्टर चालक घाघरा नदी में गिरा
जिलानी ने आगे कहा कि हमारा पक्ष शुरू से यही रहा है कि अयोध्या मामले में जल्द से जल्द सुनवाई शुरू हो। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में इस मामले में विस्तृत सुनवाई हो, सभी दस्तावेजों पर गौर किया जाए और पक्षकारों की बात को भी सुप्रीम कोर्ट पूरी तरह से सुने। इसमें किसी तरह की कोई जल्दबाजी ना हो।

एसडीएम का मुहर्रिर बन वसूली करने वाला गिरफ्तार
जिलानी ने कहा कि हमारा शुरू से ही यह कहना रहा है और आज भी यही राय बनी है कि मामले की जल्द एवं विस्तृत सुनवाई की जाए और सभी तथ्यों एवं दस्तावेजों पर गौर किया जाए. सभी पक्षकारों की बातों को सुना जाना चाहिए तथा मामले में जल्द फैसला भी आना चाहिए। जबकि, बोर्ड के सदस्य कमाल फारूकी ने कहा, ‘‘हम पूरी तैयारी के साथ शीर्ष अदालत में अपना पक्ष रखेंगे और उम्मीद है कि फैसला हमारे हक में आएगा।

गोरखपुर में सरेराह अज्ञात बादमाशों के हमले में घायल युवती ने तोड़ादम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here