Home Uncategorized शैक्षिक समस्याओं को लेकर विद्यार्थी परिषद ने किया प्रदर्शन

शैक्षिक समस्याओं को लेकर विद्यार्थी परिषद ने किया प्रदर्शन

859
0
SHARE

लखनऊ। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने लखनऊ विश्वविद्यालय में व्याप्त शैक्षिक समस्याओं को लेकर प्रदर्शन किया। इस मौके पर कार्यकर्ताओं ने कुलपति से समय से कक्षाओं चलाने और परीक्षा परिणाम घोषित करने की मांग उठाई है। काफी देर तक नारेबाजी के बाद रजिस्टार राजकुमार को अपनी मांगों का ज्ञापन प्रेषित किया।

बंथरा में पेंटर की सदिंग्ध मौत, पिता ने लगाया हत्या का आरोप
इस मौके पर मौजूद प्रदेश मंत्री राहुल बाल्मिकि ने कहा कि शिक्षण संस्थानों में संसाधन के आभाव में छात्रों को निराशा का भाव आ रहा है। ना कभी समय से विवि सत्र पूरा कर पा रहा ना ही प्रवेश ले पा रहा है। विवि में पढ़ाई का वतारण नहीं बन पा रहा है। परिसर में एक भी शौंचालय ठीक नहीं। पीने के लिए कहीं भी साफ पानी नहीं मिल पा रहा। अगर स्वच्छता का वतावरण नहीं मिलेगा तो छात्रों का पढ़ाई में मन कैसे लगेगा। इसका निस्तारण तुरंत विवि को करना चाहिए।

ब्लैकमेलिंग से परेशान ठेकेदार ने खुद को मारी थी गोली
संगठन मंत्री अभिलाष ने कहा विवि व समबद्ध सभी महाविद्यालयों में छात्रों के पाठ्यक्रम से सम्बधित पुस्तकों का नवीनीकरण किया जाना चाहिए। गरीब छात्र-छात्राओं के राहत कोष बनाया जाना अनिवार्य है। छात्रों को शरीरिक विकास को ध्यान में रखते हुए व्यामशालाओं का इंतजाम कराया जाना चाहिए। शैक्षिक भविष्य को देखते हुए सभी प्रयोगशालाओं का नवीनीकरण कराया जाना चाहिए। शोध हेतु सत्र 2017-18 की प्रवेश प्रक्रिया को छात्र हित में ध्यान रखते हुए संचालित किया जाना चाहिए। इस मौके पर अंशुल, बाबा हरदेव, आशुतोष काशी, राजाराम, अर्पण,अविरल,अनुपम राय,विमल,रवि सिंह, रवीन्द्र लोधी, शुभम,आशुतोष सिंह, विकास, सोनू समेत अनेक लोग उपास्थित रहे।

आम बजट : कुछ लोग ना खुस, तो किसी ने खूब सराहा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here