Home अंतर्राष्ट्रीय बांग्लादेश : ढाका से दुबई जा रहा विमान हाईजैक, पायलट को गोली...

बांग्लादेश : ढाका से दुबई जा रहा विमान हाईजैक, पायलट को गोली मारी

111
0
SHARE

ढाका, एजेंसी। राजधानी ढाका से दुबई जा रहे एक विमान को अपहरण करने की कोशिश हुई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ढाका से विमान के उड़ान भरने के करीब आधे घंटे के बाद एक बंदूकधारी कॉकपिट में घुस गया। एक पायलट ने जब अपहरणकर्ता को रोकने की कोशिश की तो उसे गोली मार दी।
इसके बाद चिटगांव के शाह अमानत अंतरराष्‍ट्रीय हवाईअड्डे पर विमान की इमर्जेंसी लैंडिंग कराई गई। सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। विमान में अभी बंदूकधारी के अलावा पायलट दल के दो क्रू मेंबर मौजूद हैं। बताया जाता है कि विमान में एक से ज्यादा अपहरणकर्ता भी हो सकते हैं। वहीं इस मामले में एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है।
बांग्लादेशी मीडिया के मुताबिक एक शख्स शाम 5:15 बजे विमान में हथियार लेकर घुस गया। उसने विमान को हाईजैक करने की कोशिश की। सूचना मिलने के बाद चिटगांव हवाई अड्डे को बंद कर दिया गया है और सुरक्षाबल तैनात हो गए हैं। विमान ने चटगांव के शाह अमानत अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग की।
रिपोर्ट के अनुसार, एक चश्‍मदीद ने बताया कि अपहरणकर्ता ने फायरिंग की। एक पायलट ने जब अपहरणकर्ता को रोकने की कोशिश की तो उसे गोली मार दी। उसने कहा कि वह प्रधानमंत्री से बात करना चाहता है। अपहरणकर्ता अभी भी विमान में सवार है और विवरण का इंतजार है। यात्रियों को विमान से सुरक्षित निकाल लिया गया है, लेकिन कम से कम 2 क्रू मेंबर अपहरणकर्ता के साथ बने हुए है। पुलिस और रैपिड एक्शन बटालियन एयरपोर्ट पर आ चुके हैं।
बिमान बांग्लादेश एयरलाइंस के महाप्रबंधक शकील मिराज ने बताया कि विमान में 142 यात्री थे। उन सभी को चटगांव एयरपोर्ट पर सुरक्षित उतार लिया गया है। बोइंग 737 ढाका से चटगांव होते हुए दुबई जाने वाला था। पुलिस व सेना ने विमान को घेर लिया है। बताया गया है कि बंदूकधारी विमान के कॉकपिट में मौजूद है। उसने चालक दल के सदस्यों को बंधक बना रखा है। रैपिड एक्शन टीम मौके पर पहुंच गई है। अपहर्ता पर काबू पाने के प्रयास किए जा रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here