Home प्रदेश अत्याधुनिक हथियारों से लैस होगी यूपी एटीएस

अत्याधुनिक हथियारों से लैस होगी यूपी एटीएस

712
0
SHARE

लखनऊ| प्रमुख सचिव गृह अरविन्द कुमार ने रविवार को अमौसी के निकट स्थित यूपी एटीएस के ‘स्पॉट परिसर का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने जहां एटीएस की ताकत परखी वहीं परिसर में नवनिर्मित हास्टल, प्रशासनिक भवन, नियंत्रण कक्ष व क्लास रूम का निरीक्षण भी किया। उन्होंने कहा कि एटीएस को सभी तरह के जरूरी अत्याधुनिक हथियार मुहैया कराए जाएंगे।

लखनऊ समेत कई जिलों में मतदान के दौरान ईवीएम हुईं खराब
एटीएस के स्पॉट (स्पेशल पुलिस आपरेशंस टीम) परिसर में इस समय मुरादाबाद, मथुरा व मिर्जापुर की स्वॉट टीमों को बेसिक पुलिस टैक्टिस, स्पेशल पुलिस टैक्टिस, फायर आर्म्स टैक्टिस तथा फिजिकल ट्रेनिंग का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इससे जिलों की स्वॉट टीमों की अति जोखिम वाले आपरेशंस, अपराधों व आतंकवादी गतिविधियों से निपटने की क्षमता में बढ़ोत्तरी होगी। मौके पर जवानों द्वारा प्रशिक्षण के विभिन्न आयामों का सूक्ष्म प्रदर्शन भी किया गया जिसकी प्रमुख सचिव गृह ने सराहना की।

सिटीयाबाजी में हुई थी बजरंग दल नेता की हत्या, महिला समेत चार गिरफ्तार

प्रमुख सचिव गृह ने कहा कि आतंकवाद की चुनौती से निपटने के लिए शासन द्वारा एटीएस के पदों में दो गुनी वृद्धि की गई है। इसके अलावा स्पॉट के लिए कमांडो की 9 टीमों की मंजूरी देते हुए तकनीकी दक्षता बढ़ाने के लिए भी पद मंजूर किए गए हैं। एटीएस को अत्याधुनिक हथियारों व जरूरी उपकरणों से भी लैस किया जाएगा।

कोहरे ने रोकी रेलवे की रफ्तार, 45 ट्रेनें लेट व तीन कैंसिल

एटीएस के आईजी असीम अरुण ने प्रमुख सचिव गृह को बताया कि स्पॉट के माध्यम से जिलों की पुलिस में विशेषज्ञता का विकास किया जा रहा है। इससे सभी जिलों को अपराध नियंत्रण में सहूलियत होगी। प्रदेश के जिलों की पुलिस को बारी-बारी से यहां बुलाकर प्रशिक्षण दिलाने की योजना है। इस मौके पर एटीएस के एसएसपी उमेश कुमार श्रीवास्तव, एएसपी राजेश साहनी तथा डीएसपी डीके पुरी, हृदेश कठेरियाए व संदीप वर्मा भी मौजूद रहे।

UP में अयोध्या सहित कई जगह कम वोटिंग से भाजपा में ज्यादा मायूसी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here