Home उत्तर प्रदेश आतंकी के साथियों का पता लगाने में जुटी एटीएस

आतंकी के साथियों का पता लगाने में जुटी एटीएस

70
0
SHARE

जम्मू-कश्मीर पुलिस के अलावा आईबी व एनआईए भी लगी पड़ताल में
लखनऊ। यूपी एटीएस सुनौली बार्डर पर सीमा सुरक्षा बल द्वारा गिरफ्तार किये गये हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकी नसीर अहमद वानी उर्फ सादिक के और साथियों का पता लगाने में जुटी है। आईबी व देश की अन्य खुफिया एजेंसियां भी पड़ताल में लगी हुई हैं कि आखिर नसीर को किस टास्क के लिये पाकिस्तान से देश में भेजा गया था। नसीर के सुनौली सीमा पार कर कहां-कहां जाना था और किस-किस से मिलना था। उसके बाद उसे कहां-कहां आतंकी घटनाओं को अंजाम देन था।

यह भी पढें:-गरम गोश्त के धंधे से रोजाना कमा रहे 15000 रुपये युवा
यूपी एटीएस के एक अधिकारी ने बताया कि नसीर को पुलिस रिमाण्ड पर लिये जाने और उसके बाद उससे पूछताछ में कई अहम खुलासे हो सकते हैं। इसके लिये उसे शीघ्र ही पुलिस हिरासत में लिया जाएगा। एटीएस अधिकारियों का मानना है कि नसीर के उन करीबी लोगों का पता लगाया जा रहा है कि जिससे वह देश में आने के बाद मिलने वाला था। उसे आतंकी घटनाओं को अंजाम देने के लिये असलहों की खेप व गोला बारूद कहां से मिलने वाला था। फिलहाल इस संबंध में जम्मू-कश्मीर पुलिस को भी सूचना दे दी गयी है। यहां बताते चलें कि आतंकी नसीर मूल रूप से जम्मू-कश्मीर के बनिहाल जिला रामबनका रहने वाला है।

यह भी पढें:-इंडिया में तेजी से फैल रहा मर्द खरीदने का प्रचलन

लेकिन वर्तमान समय में वह पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के गुजरात जिले के लालामुसा तहसील खरियान में रह रहा था। नसीर 2002 में प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन में शामिल हुआ था। उसके बाद जम्मू-कश्मीर में सेना से मुठभेड़ में वह घायल हो गया था। उसके दो गोलियां लगी थीं। उसके बाद वह पाकिस्तान भाग गया। वहीं रह कर उसे टे्रनिंग दी गयी। एके 47 व एके 56 व राकेट लांचर चलाने की टे्रनिंग दी गयी। 2009 में उसने पाकिस्तान के ही गुजरात जिले में पाक युवती आशानुमा से शादी की। उसने पाकिस्तान के गुजरात जिले के लालामुसा तहसील खारियन से ही पाकिस्तानी पासपोर्ट बनवाया था।

यह भी पढें:-गरम गोश्त का धंधा यूपी की राजधानी लखनऊ में भी

पाकिस्तान से ट्रेनिंग लेने के बाद उसे देश में आतंकी घटनाओं को अंजाम देने के लिये भेजे जाने का आदेश दिया गया। उसके तहत वह पहले शरजाह गया और उसके बाद वहां से काठमाण्डू आया और सुनौली बार्डर से यूपी प्रवेश कर रहा था तभी गिरफ्तार कर लिया गया था। उसके विरुद्ध महराजगंज जिले के सुनौली थाने में केस दर्ज किया गया है। नसीर को अभी महराजगंज जिला जेल में ही रखा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here