Home क्राइम सूदखोर के कारोबार में वर्चस्व बनाए रखने के लिए की गई थी...

सूदखोर के कारोबार में वर्चस्व बनाए रखने के लिए की गई थी अमनप्रीत की हत्या

98
0
SHARE

लखनऊ। बीते दिनों आलमबाग में कपड़ा व्यवसाई अमनप्रीत की हत्या के मामले में पुलिस ने खुलासा करते हुए एक अभियुक्त राजू कालिया उर्फ बलविंदर सिंह पुत्र स्वर्गीय अमरीक सिंह निवासी किराए का मकान मोहल्ला मधुबननगर थाना कृष्णानगर लखनऊ को गिरफ्तार किया है।
आलमबाग क्षेत्राधिकारी संजीव कुमार सिंहा के अनुसार पूछताछ के दौरान अभियुक्त राजू कालिया उर्फ़ बलविंदर सिंह ने बताया कि घटना के 4 दिन पूर्व जुगनू वालिया के किराए के फ्लैट में जुगनू वालिया, सोनू वालिया, मिंटू बेदी और जसप्रीत सिंह एवं दिलशाद निवासी मवइया द्वारा हत्या की साजिश रचते हुए अमनप्रीत की हत्या करने का जिम्मा उसके और उसके एक साथी सोनू खान को दिया गया था। 9 जनवरी की रात्रि करीब आने 11:00 बजे अमनप्रीत दुकान के बाहर जुगनू बालियां द्वारा उपलब्ध कराई कराई पिस्टल से अमनप्रीत की हत्या कर दी और सोनू खान की मदद से मौके से जुपिटर गाड़ी से राजू फरार हो गया।
पूछताछ के दौरान राजू कालिया ने बताया कि जुगनू वालिया ब्याज का कार्य करता है। अमनप्रीत भी इस धंधे में आ गया था। उसके एकाधिकार को अमनप्रीत चुनौती देने लगा था तथा सूदखोरी की कारोबारी में अपना वर्चस्व बनाए रखने के लिए अमनप्रीत को अपराधिक षड्यंत्र के तहत उसकी हत्या कराई गई। 2015 में जुगनू वालिया द्वारा अमनप्रीत को मारने की नाकाम कोशिश की गई थी। उस मामले में पुलिस द्वारा 307 आईपीसी का मुकदमा पंजीकृत किया था। राजू कालिया के अनुसार उसने अमनप्रीत से एक लाख रुपया ब्याज पर लिया था। अमनप्रीत और जुगनू वालिया चंडीगढ़ से शराब मंगाकर उत्तर प्रदेश में विभिन्न जगहों पर शराब सप्लाई करते थे। जिसको लेकर दोनों में तनातनी चल रही थी। पूछताछ के दौरान राजू कालिया ने बताया कि अमनप्रीत का कारोबार लगभग ढाई करोड़ रुपए था। उसने अपना ढ़ाई करोड़ रुपया मार्केट में ब्याज पर चला रखा था। क्षेत्राधिकारी आलमबाग ने बताया कि इस घटना के बाद से कई सूदखोरों के नाम उभर कर सामने आए हैं। जिसको लेकर वह अभियान चलाएंगे और सूदखोरों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करेंगे।
गिरफ्तार करने वाली टीम
बृजेश सिंह प्रभारी निरीक्षक आलमबाग
संतोष कुमार अवस्थी निरीक्षक स्वाट टीम
अजय कुमार राय वरिष्ठ उपनिरीक्षक आलमबाग
राय बहादुर सिंह उपनिरीक्षक आलमबाग
कांस्टेबल वसीम खान सर्विलांस सेल
कांस्टेबल वीर सिंह सर्विलांस सेल
हेड कांस्टेबल आनंद प्रकाश सिरोही स्वाट टीम
कांस्टेबल सरताज स्वाट टीम
कांस्टेबल आशीष कुमार स्वाट टीम
कांस्टेबल राजीव कुमार स्वाट
कांस्टेबल बाल किशोर यादव स्वाट
कांस्टेबल दिनेश कुमार यादव आलमबाग
कांस्टेबल अखिलेश कुमार यादव आलमबाग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here