Home उत्तर प्रदेश अखिलेश पुलिस हिरासत से रिहा, सपा कार्यकर्ताओं ने किया उग्र प्रदर्शन

अखिलेश पुलिस हिरासत से रिहा, सपा कार्यकर्ताओं ने किया उग्र प्रदर्शन

440
0
SHARE

लखनऊ। जनपद औरैया जा रहे यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को उन्नाव के हसनगंज से पुलिस ने हिरासत में ले लिया। तकरीबन एक घंटे तक हिरासत में रखने के बाद उन्हें रिहा कर दिया गया। बता दें कि हिरासत में लेने के बाद धौरा स्थित कृषि विज्ञान केंद्र में रखा गया था। हिरासत की जानकारी मिलते ही यूपी के कई जिलों में सपा कार्रकर्ताओं ने उग्र प्रदर्शन जारी कर दिया। इलाहाबाद में सपा कार्रकर्ताओं ने प्रदर्शन के दौरान दो बसों में तोडफ़ोड़ की। वहीं कुछ कार्यकर्ताओं ने लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे जाम किया दिया।

यह भी पढें:-उत्तर प्रदेश में बाढ़ का कहर, दो तहसीलों से संपर्क टूटा
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के सड़क मार्ग से औरैया जाने की सूचना पर बुधवार की सुबह से ही पुलिस से ही मुस्तैद हो गई। हाईवे पर वाहनों को रोककर चेकिंग शुरू कर दी गई। शिवराजपुर के पास पूर्व मुख्यमंत्री के आने की सूचना पर पहुंचा स्कार्ट को रोक लिया गया। स्कार्ट के लोगों से रोक टोक कर रहे पुलिस कर्मचारियों की कहासुनी भी हो गई। कन्नौज एसपी हरिश्चंद्र के नेतृत्व में पुलिस बल एक-एक वाहनों पर पैनी नजर रखे रहा।

यह भी पढें:-पुलिस के सामने सीनियर टेक्नीशियन को मारी गोली

शिवराजपुर दुबियाना क्रासिंग के पास प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम समर्थकों के साथ यहां से गुजरे। उनके वाहनों को रोककर पुलिस ने घेरे में ले लिया। नरेश उत्तम के साथ आर्यनगर के विधायक अमिताभ वाजपेयी और समर्थकों को भी रोक लिया गया। सपाइयों ने सड़क पर लेट कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। गुंडा गर्दी नहीं चलेगी, प्रदीप यादव को रिहा करो जैसे सरकार विरोधी नारेबाजी के बीच पुलिस और प्रदर्शनकारियों में टकराव की नौबत आ गई।

यह भी पढें:-पारा और ठाकुरगंज में महिला की चोटी कटी

पुलिस जीप को घेर लिया गया। पुलिस और नेताओं में धक्कामुक्की और कहासूनी भी हुई। मामला बढ़ता देख पुलिस ने सभी नेताओं को हिरासत में लिया। हिरासतम में लिए गए सभी सपा नेताओं को समर्थकों के साथपुलिस वाहन से पुलिस लाइन के लिए रवाना कर दिया गया। शिवराजपुर डाक बंगला रोड पर भी पुलिस ने नाकेबंदी कर वाहनों की तलाशी ली।

यह भी पढें:-मैट्रिक और इंटर के परीक्षा पैटर्न में हुआ बदलाव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here