Home लखनऊ प्राइवेट स्कूलों में चल रही अवैध वसूली को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय पर...

प्राइवेट स्कूलों में चल रही अवैध वसूली को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय पर एबीवीपी ने खोला मोर्चा

679
0
SHARE

लखनऊ। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने सोमवार को प्राइवेट स्कूलों में चल रही अवैध वसूली को लेकर परिषद कार्यकर्ताओं ने परिवर्तन चौक पर एकत्रित होकर जिला अधिकारी कार्यालय में प्रदर्शन किया। इस मौके पर कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की जिला अधिकारी नारेबाजी सुनते ही कार्यलय से निकल गए।

हत्यारों ने युवक की हत्या कर धड़ को नाले में फेंका, सर गायब

IMG-20180402-WA0044प्रांत संगठन मंत्री सत्यभान सिंह भदौरिया ने बताया कि प्राइवेट स्कूलों में महंगी शिक्षा व्यवस्था के अलावा एक साथ तीन महीने की फीस, फिक्स दुकानों पर बिक रहीं कापी किताबों और वाहन आदि के मनमाने शुल्क को लेकर विद्यार्थी परिषद ने कई बार विरोध प्रदर्शन किया है। लेकिन शिक्षा विभाग इस मुद्दे पर आंख मूंदे हैं। इसीलिए परिषद कार्यकर्ताओं को प्रदर्शन के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।

भारत बंद : SC/ST एक्ट पर SC के फैसले का विरोध, बिहार-ओडिशा में रोकी गई ट्रेन, पंजाब में परिवहन-इंटरनेट सेवाएं बंद
उन्होंने कहा कि प्राइवेट स्कूलों में हो रहे बाजारीकरण को बंद कराया जाना चाहिए। फीस को लेकर एक स्लैब प्रशासन तय कराए ताकि लूट खसोट न हो सके। उन्होंने कहा कि बहुत सारे स्कूल बगैर मान्यता के चल रहे हैं। इसमें अधिकारियों की भी मिलीभगत है। जांच कराकर कार्रवाई की जानी चाहिए।
निजी स्कूलों में फीस वृद्धि, किताब-कॉपी व ड्रेस में कमीशनखोरी के विरोध में अनेकों बार प्रदर्शन हुए हैं। लेकिन इस पर कोई कार्यवाही अभी तक हुई नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रतिवर्ष निजी स्कूलों में फीस में वृद्धि कर दी जाती है। जिससे अभिभावकों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। फीस के साथ ही अब स्कूल से कॉपी-किताब भी दिया जा रहा है। डील वाले दुकानों से ही ड्रेस लेने की अनिवार्यता कर दी गई है।

दिल्ली : सीबीएसई पेपर लीक मामले में एबीवीपी नेता समेत 12 गिरफ्तार

IMG_20180402_132622कमीशनखोरी में शहर के अच्छे स्कूल प्रबंधन भी शामिल हैं। इससे अभिभावकों का बजट गड़बड़ा जा रहा है। प्रदेश सह मंत्री विवेक सिंह मोनू ने कहा कि अभी बीते दिनों पहले परिषद कार्यकर्ता जिला विद्यालय निरीक्षक को अपना ज्ञापन दिया था ऐसी क्रम आज जिला अधिकारी जी को ज्ञापन दिया गया है अगर इस पर जल्द से जल्द कार्यवाही न कि गई तो परिषद कार्यकर्ता एक बड़ा आंदोलन करेंगे। क्योंकि लगातार प्राइवेट स्कूल वाले अपने मनमानी रवैये को छात्रों और उनके माता पिता पर थोप रही है और उनसे मनमानी तरीके से पैसे वशूल रही है। इस अवसर पर विभाग संगठन मंत्री अभिलाष मिश्र, अंशुल श्रीवास्तव, मानवेन्द्र सिंह,रितेश,आशुतोष काशी, गौरव, गुरजीत सिंह, हैरी सिंह, नीतीश,अमन,अभिषेक, अनिमेष, राणा,उज्ज्वल, शिवा गौड़, आशुतोष सिंह, अभिनव श्रीवास्तव, प्रशांत, सूरज, इकबाल समेत अनेक लोग उपास्थित रहे।

उत्तर प्रदेश के सीतापुर में नाबालिग के साथ 7 लोगों के किया गैंगरेप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here