Home about us

about us

प्रिय पाठकों

विश्‍व सूचना आधारित व्यवस्था से एक है, सूचना की मांग प्रत्येक स्थान पर है और अब सूचना को धन के समान माना जाने लगा है। सूचना संचार व्यवस्था पर आधारित है, बीसवीं शताब्दी को सूचना एवं संचार क्रांति का युग माना जाता है। 21वीं शताब्दी में इस क्रांति का तीव्रतर विकास हुआ है।

विश्‍व को संचार क्रांति ने ऐसा एकाकार किया है कि अब मनुष्य बिना सूचना के जीवन सून्‍य मानता है। सूचना चाहिए तो उसकी गति क्या हो यह प्रतियोगितात्मक प्रतिस्पर्धा का विषय है। आज का समय सजीव समाचार का है, बिना घटनास्थल पर रहे वहां उपस्थित रहने जैसा अनुभव हो तथा 5W1H की संस्कृति मिले यह नवीनतम मांग है। मुद्रित संचार इस गति में पीछे हैं समाचार पत्र 24 घंटे बाद ही उपलब्ध होते हैं। इलेक्ट्रॉनिक्स मीडिया यद्यपि प्रिंट मीडिया को स्थानापन्न नहीं कर सकी है परंतु वह गति से सरोकार रखती है। अतः अधिक लोकप्रिय है परंतु इस जगत में खेमेबंदी हो गई है। आपको समाचार उसी दृष्टिकोण से मिलेंगे जिसे चैनल का मालिक देना चाहता है। दृष्टिकोण धन अर्जन का स्रोत है, व्यक्ति विकल्प चाहता है। नया विकल्प बन कर उभरा है न्यूज पोर्टल पद्धति, घटना कहीं भी घट सकती है सबके पास मोबाइल है और सचित्र समाचार इंटरनेट के माध्यम से तत्काल उपलब्ध हो सकते हैं। इसे आप अपने मोबाइल पर या नेट पर कहीं भी कभी भी प्राप्त कर सकते हैं घटना का वर्णन यथार्थवादी दृष्टिकोण से तत्काल निष्पक्ष तथा सचिव मिले तो संचार अपने उद्देश्य में पूर्ण लगता है

आप सभी की इच्छा और समय की मांग को देखते हुए प्रस्तुत है वेब न्यूज पोर्टल dailynewshunt.com सत्य, यथार्थ, त्वरित, निष्पक्ष और लोक हितकारी सूचना देना इसका ध्‍येय है। आपके एक क्लिक पर उपलब्ध है समाचार वाला डॉट कॉम नित नए नए कलेवर और नए तेवर में आपकी सेवा में विश्‍व की कहीं की कोई भी खबर, विश्लेषण, रिपोताज, संस्मरण, डायरी, खोजबीन, जिज्ञासा भविष्य में छिपी अंतरम् सूचना का आभास और लोककल्याणकारी सेवाएं। आप अवश्य देखें पसंद करें और दूसरों को प्रेरित करें।