Home उत्तर प्रदेश जेल में कैदियों की सुरक्षा को लेकर तमाम दावे फेल, कैदी ने...

जेल में कैदियों की सुरक्षा को लेकर तमाम दावे फेल, कैदी ने जेल के अंदर लगाई फांसी

304
0
SHARE

अलीगढ़ | एक दिन पहले ही एनडीपीएस एक्ट में जेल पहुंचे विचाराधीन कैदी ने शुक्रवार को देर शाम जेल अस्पताल के पिछले हिस्से में चादर का फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली। जेल प्रशासन ने मामले की पड़ताल शुरू कर दी है। सुरक्षा में लगाए कांस्टेबल समेत संबंधित दोषियों पर कार्रवाई का दावा भी किया है।
क्वार्सी पुलिस ने गुरुवार एनडीपीएस एक्ट में सिविल लाइन क्षेत्र के जोहरा बाग निवासी मो. फुरकान (22) पुत्र इस्लाम खान को गिरफ्तार किया था। पूछताछ के बाद उसे एडीजे-7 के न्यायालय में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया। शुक्रवार को दोपहर में मो.फुरकान ने पेट दर्द की शिकायत की। इस पर उसे जेल अस्पताल भेज दिया गया। यहां चिकित्सक ने परीक्षण उपरांत उसे भर्ती कर लिया। कैदी पर नजर रखने के लिए सुरक्षाकर्मी भी तैनात कर दिया। देर शाम युवक अस्पताल के पिछले हिस्से में गया यहां पुराने पाइप पर अस्पताल के बेड की चादर का फंदा बनाया और लटककर जान दे दी। घटना की सूचना पर जेल स्टाफ के साथ अफसर, एसीएम द्वितीय कालीचरन वर्मा व जेल चौकी इंचार्ज भी पहुंच गए। मामले की पड़ताल के बाद देर रात शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
सुरक्षा में तैनात किए कांस्टेबल का निलंबन तय
विचाराधीन कैदी मो. फुरकान की सुरक्षा में कांस्टेबल की तैनाती की गई थी लेकिन उसे घटना की भनक नहीं लगी। इसे लापरवाही मानते हुए जेल प्रशासन की ओर से उस पर भी कार्रवाई के लिए लिखा पढ़ी शुरू कर दी है। निलंबन की तैयारी की जा रही है।
जेल अधीक्षक आलोक सिंह, विचाराधीन कैदी युवक मो.फुरकान को पेट दर्द की शिकायत पर जेल अस्पताल भेजा था, यहां उसने अस्पताल के पिछले हिस्से में चादर का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पूरे मामले की जांच कराई जा रही है। सुरक्षा में तैनात कांस्टेबल पर भी कार्रवाई के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है। संबंधित लापरवाही में सभी पर कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here