Home क्राइम कानपुर में जहरीली शराब पीने से 5 की मौत, एक दर्जन गंभीर

कानपुर में जहरीली शराब पीने से 5 की मौत, एक दर्जन गंभीर

1072
0
SHARE

लखनऊ | यूपी के कानपुर जिला के सचेंडी में शनिवार को मिलावटी शराब पीने से शनिवार को चार ग्रामीणों की मौत हो गई जबकि एक दर्जन से ज्यादा की हालत बिगड़ गई। घटना के बाद कई गांवों में कोहराम मच गया। इसके बाद आबकारी विभाग की टीम, डीएम सुरेंद्र सिंह और एसएसपी अखिलेश कुमार भी पहुंचे। जिस ठेके से शराब खरीदी गई थी, सैंपल लेकर उसे बंद करा दिया गया। साथ ही तमाम और ठेकों से भी सैंपल एकत्र किए गए हैं।

राजधानी के चिनहट में मजदूर युवक की गला रेतकर हत्या

अफसरों ने एहतियातन उन्नाव से आने वाली सप्लाई पर भी रोक लगा दी है। लोगों का आरोप है कि ठेके का सेल्समैन मिलावट करके शराब बेचता है। पुलिस उसकी तलाश में जुटी है। प्रशासन के निर्देश पर ठेके से शराब के सैंपल लिए गए। एसएसपी अखिलेश कुमार ने कहा कि घटना की जांच हो रही है। दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। वहीं डीएम ने जिले के तमाम ठेकों से शराब के सैैंपल लेकर जांच कराने के आदेश दिए हैं।

आगरा एक्सप्रेस वे पर हादसा: मवेशी से टकराई कार, लखनऊ ARTO समेत चार घायल

जहरीली शराब से मौतों के बाद बीजेपी पार्टी हाईकमान ने क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों को मौके पर भेजा है। मुख्यमंत्री सहायता कोष से मृतकों को मिले 2 लाख बीमारो को 50 हजार सहायता दी गई है। शराब दुकान के अनुज्ञापी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज दुकान को सीज कर दिया गया है। साथ ही क्षेत्रीय आबकारी इंस्पेक्टर को निलंबित किया गया है।
शराब पीकर इनकी हालत गंभीर
जानकारी के मुताबिक, सचेंडी के सुरार, दूल समेत आसपास के गांवों के लोगों ने शुक्रवार दोपहर दूल गांव स्थित सरकारी ठेके से शराब खरीदी थी। जिसे पीने के बाद रात में उनकी तबीयत बिगड़ने लगी। शनिवार सुबह परिजन सभी को आसपास के क्लीनिक ले गए, जहां इलाज के दौरान सुरार गांव निवासी किसान राजेंद्र कमल (45), हेतपुर के उमेश शुक्ल (32), दूल गांव निवासी रत्नेश शुक्ला व भूल गांव निवासी उमेश चंद्र ने दम तोड़ दिया। चार मौतों की सूचना पर सचेंडी पुलिस पहुंची और बाकी बीमार लोगों को एलएलआर अस्पताल (हैलट) व शहर के निजी अस्पतालों में भर्ती कराया। वहीं बब्बन, महेश, भोला, तुलसी राम, जगजीवन, रघुवीर, श्यामवीर, जनार्दन, कन्नौज निवासी राजपाल, देव, भूपसिंह, अशोक, महेशचंद्र, रामगोपाल, घनश्याम व विनोद की हालत गंभीर बनी हुई है।

पारा में पेंटर की हत्या, हाथ-पैर काट बोरे में भरकर फेंका, हत्यारा दोस्त गिरफ्तार
एलएलआर अस्पताल में अलर्ट घोषित
गांव वालों के अनुसार जगजीवन लाल रिटायर्ड पुलिस कर्मी निवासी दूल गांव ने कल सुबह सात बजे गांव के देशी शराब के ठेके से शराब पी थी। तबीयत बिगड़ी दिन में गांव में दिखाया। सुबह चार बजे आंखों में जलन होने पर रीजेंसी के आईसीयू में भर्ती कराया गया है। मेडिसिन विभाग के अस्सिटेट प्रोफेसर डा. सौरभ अग्रवाल का कहना हैं कि हैलट पहुंचे मरीज ने मिथाइल एल्कोहल पिया हैं। जो अत्यधिक जहरीला हैं जिसको पीने से आंखो में जलन और कम दिखने की समस्या होती हैं। सचेंडी में जहरीली शराब पीने से हुई मौत के मामले में कानपुर के एल एल आर अस्पताल में अलर्ट घोषित कर दिया गया है। मेडिसिन विभाग के सीनियर और जूनियर डॉक्टर तैनात हो गए। सीएमएस डॉक्टर नीलेश त्रिपाठी , डॉ सौरभ अग्रवाल समेत कवि डॉक्टर कई डॉक्टर मरीजों की देखभाल में जुट गए हैं। मेडिसिन इमरजेंसी को खाली करा दिया गया है व्हीलचेयर और स्ट्रेचर लगा दिए गए हैं।

सीतापुर में आदमखोरों जानवरों के हमले से मासूम की मौत, अबतक मरने वालों की संख्या 14 पहुंची
शराब पीने वालों में मृतकों के नाम व पते
जगजीवन राम कमल (62) रिटायर्ड दरोगा ग्राम दूल सचेंडी।
रत्नेश शुक्ला (50) पता दुल पेशे से किसान।
राजेंद्र कुमार तोमर (45) सुरार गांव पेशे से प्राइवेट कर्मी।
उमेश यादव (35) ग्राम हेतपुर सचेंडी पेशे से किसान।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here