Home उत्तर प्रदेश योगी के संसदीय क्षेत्र में ऑक्सीजन सप्लाई ठप, 30 मरीजों की मौत

योगी के संसदीय क्षेत्र में ऑक्सीजन सप्लाई ठप, 30 मरीजों की मौत

822
0
SHARE

गोरखपुर । बीआरडी मेडिकल कालेज में इंसेफ्लाइटिस के मरीजों के लिए बने सौ बेड के आइसीयू सहित दूसरे आइसीयू व अन्य वार्डों में देर रात आक्सीजन सप्लाई ठप होने से 300 से अधिक मासूमों व अन्य मरीजों ने तड़पकर दम तोड़ दिया। यह सिलसिला रात 11.30 बजे से शुरू हुआ व सुबह नौ बजे तक जारी रहा।

अपनायें सेक्स के बेहतर तरीके, जानिए कैंसे
लगातार हो रही मौतों से वार्डों में कोहराम मचा गया। चारों तरफ चीख पुकार व अफरातफरी का माहौल हो गया। पहली बार रात आठ बजे इंसेफलाइटिस वार्ड में आक्सीजन सिलेंडर से की जा रही सप्लाई ठप हो गई। इसके बाद वार्ड को लिक्वड आक्सीजन से जोड़ा गया। यह भी रात 11.30 बजे खत्म हो गया।

एसएसपी मंजिल सैनी से सीबीआई ने घंटों पूछताछ

यह देख वहां तैनात ऑपरेटर के होश उड़ गए। उससे जिम्मेदार अधिकारियों को फोन मिलाना शुरू किया लेकिन किसी से जवाब नहीं दिया। इस बीच रात 1.30 बजे तक सप्लाई ठप रही। वार्ड में भर्ती 50 से अधिक मरीज बेहोशी की हालत में थे। डॉक्टर व स्टाफ सक्कते में आ गए। चेहरे पर तनाव था लेकिन रात में कोई जुबान खोलने को तैयार नहीं था।

खिलौना-गुब्बारा बेचकर की पढ़ाई, बना असफर

इस बीच रात 1.30 बजे सिलेंडर आक्सीजन से लदी गाड़ी आई और आनन फानन में उसको आक्सीजन से जोड़ा गया। अभी डॉक्टरों ने राहत की सांस ली थी कि सुबह सात बजे दोबारा आक्सीजन खत्म हो गया। कुछ आक्सीजन सिलेंडर का इंतजाम किया गया है लेकिन वह पूरी तरह नाकाफी है। मरीजों को अंबू बैग से आक्सीजन दिया जा रहा है। वहीं इस मामले में 30 मरीजों की मौत की सूचना मिली है, लेकिन अस्पताल मैं मौजूद तीमारदारों की माने तो यह संख्या 30 से अधिक भी हो सकती है।

जिलाधिकारी ने व्हाट्सएप पर भेजा सुसाइड नोट, फिर ट्रेन से कटकर दी जान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here