Home बिहार-झारखण्ड बिहार में बस हादसा के दौरान 27 लोग जिंदा जलकर मौत

बिहार में बस हादसा के दौरान 27 लोग जिंदा जलकर मौत

1072
0
SHARE

मुजफ्फरपुर। मुजफ्फरपुर से दिल्ली जा रही बस मोतिहारी के एनएच 28 पर कोटवा क्षेत्र में बकरा के समीप मोगा होटल के पास अचानक पलट गई। जिसमें आग लग गई बस में लगी आग से 27 लोगों की झुलसकर मौत हो गई। बस नंबर यूपी 75 AT 2312 है जिस में आग लगी। इस दर्दनाक हादसे के 1 घंटे बाद फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची। जिसको लेकर स्थानीय लोगों ने भी आक्रोश व्यक्त किया।

राज्यपाल को पत्र प्रेषित कर ‘प्रवासी भारतीय सम्मान पुरस्कार’ के लिए नामांकन मांगे
जानकारी के मुताबिक बस में 32 लोग सवार थे। जिसमें 5 लोगों को बाहर निकल जा सका जो बुरी तरह से घायल हैं और उन्होंने इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। घायलों में सृति कुमारी दरभंगा, संजीव कुमार, समस्तीपुर, चिंटू चौधरी, समस्तीपुर, राजदेव यादव मुजफ्फरपुर, रिंकू कुमारी व अमित कुमार बेगूसराय शामिल है। बता दें कि बस में 50 से ज्यादा लोग बैठने की जगह थी लेकिन जानकारी के मुताबिक में 32 लोग ही सवार थे। जो मुजफ्फरपुर से दिल्ली जा रहे थे कहा जा रहा है कि बस की रफ्तार तेज थी और एक गड्ढे की वजह से असंतुलित होकर पलट गई और उसमें आग लग गई। देखते ही देखते एक बस धू धुकर जलने लगी। बस में सवार लोगों को निकलने का मौका भी नहीं मिला स्थानीय लोगों ने दुआ देखा तो पुलिस और प्रशासन को इसकी जानकारी दी|

क्राइम ब्रांच के सिपाही की शादी में पुलिसकर्मियों ने हर्ष फायरिंग

लोगों ने खुद से बस की आग को बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग की लपटें इतनी तेज थी कि लोगों को बचाने में मुश्किलें आएं और लोग मात्र 5 लोगों को ही बाहर निकाल पाए। आग लगने से बस का आधा से ज्यादा ही सजल चुका था। सभी घायलों को स्थानीय लोगों की मदद से अस्पताल भिजवाया गया। बताया जा रहा है कि बस एसी थी और चारों तरफ से बंद थी। जिसकी वजह से पलटने और आग लगने के बाद लोगों की चीख तक बाहर नहीं निकल सकी और 27 लोगों की झुलसकर मौत हो गई। घटना पर जिलाधिकारी रमण कुमार व पुलिस अधीक्षक उपेंद्र कुमार शर्मा पहुंचे और घटना की पूरी जानकारी ली। बस के नीचे एक कार और बाइक के भी दबने होने की सूचना मिली है। फिलहाल इस मामले में शासन प्रशासन की तरफ से अस्पष्ट कितने लोगों की मौत हुई है इस जानकारी नही मिली है।

तूफान व बारिश से राजस्थान, आंध्र प्रदेश और यूपी में 43 की मौत, 100 से ज्यादा घायल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here