Home उत्तर प्रदेश मंडलीय कारागार बस्ती में 26 मोबाइल और चाकू मिले, कैदियों ने किया...

मंडलीय कारागार बस्ती में 26 मोबाइल और चाकू मिले, कैदियों ने किया बवाल

260
0
SHARE

बस्ती | मंडलीय कारागार बस्ती में शुक्रवार को दिन में तलाशी के दौरान चार बैरक में से 26 मोबाइल, चार चाकू और काफी मात्रा में गांजा व अन्य नशीला पदार्थ बरामद हुआ है। जेल प्रशासन ने और सख्ती बरतनी चाही तो विरोध में कैदियों ने शाम के भोजन का बहिष्कार कर दिया। तो वहीं अन्य बैरकों के कैदियों ने भोजन करना चाहा तो उनके साथ मारपीट करने के साथ ही बवाल शुरू कर दिया।
हालत नाजुक देख जेल प्रशासन ने एडीजी जेल, डीएम और एसपी बस्ती को सूचना देने के साथ ही तत्काल फोर्स की डिमांड की। शाम करीब सवा सात बजे प्रभारी डीएम सीडीओ अरबिंद पांडेय और एसपी दिलीप कुमार मय फोर्स समेत जेल में दाखिल हुए। सख्ती बरतते हुए बाहर हंगामा कर रहे कैदियों को बैरक में भेज कर खाना बंटवाया। रात करीब सवा नौ बजे स्थिति सामान्य होने पर अधिकारी और फोर्स बाहर लौटी।
वरिष्ठ जेल अधीक्षक संतलाल यादव ने बताया कि तलाशी और कार्रवाई के विरोध में कैदियों ने क्वालिटी खराब होने का बहाना बनाते हुए भोजन का बहिष्कार कर दिया था। वहीं प्रभारी डीएम अरविंद पांडेय ने वरिष्ठ जेल अधीक्षक को सख्ती बरतने का निर्देश दिया है तो एसपी दिलीप कुमार ने कहा कि अब जेल की भी खुफिया निगरानी होगी। मनबढ़ कैदियों को चिह्नित कर नियमानुसार सख्त कदम उठाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here