Home लाइफस्टाइल
78
0
SHARE

आज हम आपको नशा छुड़ाने के लिए एक ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिसके सेवन से बहुत हीं जल्द कैसी भी नशे की आदत हो छूट जाती है. फिर चाहे नशा गुटखा, तंबाकू और शराब इत्यादि किसी भी प्रकार की हो, आसानी से छुटकारा पाया जा सकता है.

दवा जो नशा छुड़ाती है –
नशां छुड़ाने के लिए इस दवा को बनाने के लिए आपको चाहिए होंगे, अदरक के छोटे-छोटे कटे हुए टुकड़े. इन टुकड़ों पर सेंधा नमक डालें और नींबू निचोड़ दें. और अदरक के तैयार किए हुए इस टुकड़ों को धूप में सूखने के लिए छोड़ दें. जब टुकड़े अच्छी तरह से सूख जाए, तो इन्हें एक डब्बे में रख लीजिए. अब तैयार हो गई आपकी नशा छुड़ाने की दवा.

कैसे करें इस दवा का सेवन
जब कभी भी आपको नशां करने का मन करे, तो अदरक के इस तैयार किये हुए टुकड़े को मुंह में ले लें और चूसते रहें. आप इसे मुंह में सुबह से शाम तक रख सकते हैं, विश्वास कीजिए इससे आपका मन दूसरे नशीले पदार्थों की तरफ नहीं जाएगा.

कैसे कारगर है ये दवा नशा छुड़ाने में
दरअसल इसके पीछे एक ठोस वजह है. शायद आप जानतें हों कि नशा युक्त चीजों में काफी मात्रा में सल्फ़र मौजूद होता है. अदरक से जिस दवा को आपने तैयार किया है, इसमें भी सल्फर मौजूद है. इसलिए जैसे ही़ आपके शरीर में सल्फर की मात्रा मिलेगी, किसी दूसरे नशे को करने की आपको आवश्यकता ही नहीं होगी. या यूं कहें कि दूसरे नशे को करने का आपका मन हीं नहीं होगा.

ये है वो दवा जो नशा छुड़ाती है – इस तरह धीरे-धीरे आपकी नशा करने की आदत खत्म हो जाएगी. एक बार अगर आपका मन नशा से उठ गया, तो हमेशा के लिए नशा करने की आपकी आदत छूट जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here