Home उत्तर प्रदेश मथुरा के छटीकरा में 13 राष्ट्रीय पक्षियों की संदिग्ध मौत, लोगों में...

मथुरा के छटीकरा में 13 राष्ट्रीय पक्षियों की संदिग्ध मौत, लोगों में आक्रोश

919
0
SHARE

मथुरा| मथुरा जिले के जैंत चौकी क्षेत्र के गांव छटीकरा के जंगल में 13 राष्ट्रीय पक्षियों की संदिग्ध मौत हो गई। इसे लेकर अज्ञात में रिपोर्ट दर्ज की गई है। छटीकरा गांव के पास गरुण गोविंद मंदिर का जंगल है। यहां रविवार सुबह मोरों के मरने की सूचना फैली। मंदिर के पुजारी धर्मेंद्र गौतम शौच को गए तो यह घटना सही निकली।

निलंबित सिपाही आरटीओ बन कर रह था वसूली, दरोगा का हाथ तोड़, थाने में किया नंगा डांस
आसपास के बच्चों ने मोरों को जंगली जानवरों से बचाने को उन्हें मिट्टी में दबा दिया था। बताया गया कि शनिवार शाम को ही 13 मोर मर गए थे। तीन अन्य मोरों की सांस चल रही थी, इसलिए ग्रामीण लोकेंद्र उन्हें घर ले आया। रविवार सुबह सीओ सदर विजय शंकर मिश्र, वन विभाग के रेंजर मुकेश मीना, इंस्पेक्टर वृंदावन, जैंत चौकी प्रभारी और पशु चिकित्साधिकारी वृंदावन दीपेंद्र सिंह मौके पर पहुंच गए।

चिनहट तिराहे के पास नाले में मिला युवक का शव, हत्या की आशंका

उन्हें पोस्टमार्टम को कब्जे में ले लिया। एक साथ इतनी संख्या में राष्ट्रीय पक्षी की मौत से लोगों में आक्रोश है। धर्मेंद्र गौतम ने अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।
वन रेंजर का कहना है कि संभवत: आसपास के खेतों में कीटनाशक का छिड़काव होने से पत्तियां, घास आदि खाकर मोरों की जान गई है। बाकी पोस्टमार्टम से पता चल पाएगा।

यूपी दरोगा भर्ती का एडमिट कार्ड यहाँ से डाउनलोड करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here