Home उत्तर प्रदेश कुशीनगर : रेलवे क्रॉसिंग पर भीषण हादसे में ड्राइवर समेत 13 बच्चों...

कुशीनगर : रेलवे क्रॉसिंग पर भीषण हादसे में ड्राइवर समेत 13 बच्चों की दर्दनाक मौत

1355
0
SHARE

कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में रेलवे क्रॉसिंग पर एक और दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां बच्चों से भरी स्कूली वैन एक ट्रेन से टकरा गई। हादसे में 13 बच्चों के साथ ड्राइवर की भी मौके पर ही मौत हो गई। विशुनपुरा थाने के दुदही रेलवे क्रॉसिंग के पास थावे-बढ़नी पैसेंजर ट्रेन गुजर रही थी। मानव रहित रेलवे क्रॉसिंग पर दोनों ट्रैक देखे बिना स्कूली वैन निकलने लगी, तभी वह वहां से गुजर रही ट्रेन से वैन को जोरदार टक्कर मार दिया। सूत्रों की मानें तो ड्राइवर ने कान में ईयर फोन लगा रखा था।

विधायक ने सीएम को दिया अवैध खनन पर अंकुश लगाने का अल्टीमेटम
विशुनपुरा थाना क्षेत्र के दुदही बहपुरवा रेलवे क्रॉसिंग पर सुबह 6.50 बजे सीवान से गोरखपुर जाने वाली 55075 अप सवारी गाड़ी की चपेट में स्कूली बच्चों से भरी बस आ गई। घटना इतनी भीषण थी कि टाटा मैजिक के परखच्चे उड़ गए। 13 स्कूली बच्चों की मौत हो गई, वहीं आधा दर्जन से अधिक गंभीर रूप से घायल हैं। घटना के बाद पूरे इलाके कोहराम मच गया। घटना तब हुई जब स्कूली बच्चों से भरी बस फाटकविहीन रेलवे क्रासिंग को पार कर रही थी और तभी ट्रेन आ गई।

जमीनी विवाद में चौकी इंचार्ज व थाना प्रभारी धमकाने पहुंचा फर्जी मंत्री, गिरफ्तार
खबरों के अनुसार डिवाइन पब्लिक स्कूल की टाटा मैजिक वैन सुबह बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी। वैन बच्चों से ठसाठस भरी थी। सूत्रों का कहना है कि हादसे में करीब 12 और बच्चे घायल है। बताया जा रहा है कि वैन में करीब 25 बच्चे सवार थे। यह घटना गुरुवार सुबह की है। हादसा इतना तेज था कि आवाजें दूर-दूर तक गईं। आसपास के लोग चीख-पुकार सुनकर मौके पर पहुंचे और राहत कार्य शुरू किया। पुलिस और प्रशासन को तुरंत ही सूचना दी गई। घटना की सूचना से जिले भर में शोक की लहर दौड़ गई। इस हादसे पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शोक व्यक्त किया है। उन्होंने हादसे में मारे गए बच्चों के परिजनों को दो लाख रुपये मुआवजा दिए जाने की घोषणा की है।

कार में लिफ्ट देकर 11वीं की छात्रा से गैंगरेप, दोस्त-रिश्तेदार पर आरोप

सीएम आदित्यनाथ ने जिला प्रशासन को उचित कदम उठाने के लिए कहा है। उन्होंने कहा है कि जितनी संभव हो पीड़ितों की मदद की जाए और जो भी मेडिकल मदद हो वो मुहैया कराई जाए। प्रमुख सचिव सूचना अवनीश अवस्थी के अनुसार हादसे की जांच के लिए टीम गठित कर दी गई है और सीएम कुछ ही देर में कुशीनगर के लिए रवाना होने जा रहे हैं। वे वहां जाकर मृतकों के परिजनों से मिलेंगे। पुलिस और प्रशासन के लोग तुरंत मौके पर पहुंचे और राहत, बचाव कार्य शुरू कराए। बच्चों के शवों को देख कर मौके पर मौजूद लोग रो पड़े। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी ट्वीट कर इस दुर्घटना पर शोक जताया है।

राज्यपाल ने दुःख व्यक्त किया
उत्तर प्रदेश के राज्यपाल श्री राम नाईक नेे आज जनपद कुशीनगर में रेल क्रासिंग पर हुई स्कूली वैन दुर्घटना में अनेक बच्चों के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। राज्यपाल ने हादसे को दुःखद बताते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की तथा घायलों की शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

लगातार हो रही हैं बच्चियां दरिंदगी का शिकार, स्कूल परिसर में 6 साल की बच्ची से रेप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here