Home उत्तर प्रदेश जेलों में धड़ल्ले से इस्तेमाल हो रहे हैं मोबाईल

जेलों में धड़ल्ले से इस्तेमाल हो रहे हैं मोबाईल

117
0
SHARE
लखनऊ। यूपी की जेलों में बंद माफिया अपना जाल जेल के अंदर से ही बिछाए हुए हैं। जो इतनी सख्ती के बाद भी जेलों से मोबाईल का इस्तेमाल कर रहे हैं। इस संबंध में एडीजी कानून एवं व्यवस्था ने पिछली 8 जून को सरकार को पत्र लिखा था लेकिन यूपी की जेलों में अब भी मोबाईल धड़ल्ले से इस्तेमाल हो रहे हैं। परंतु इस पर कोई ठोस एक्शन नहीं लिया गया है।
जेलों के अंदर से अपराध संचालित हो रहा है। यूपी की जेलों में बंद खूंखार माफिया इसका संचालन कर रहे हैं। जेलों से मोबाईल के जरिये हो रही गतिविधियों की खबर उजागर होने के बाद एडीजी कानून एवं व्यवस्था ने सरकार को पत्र लिखा। पत्र में कहा गया कि जेलों में इंटरनेट के जरिये गैर कानूनी गतिविधियां हो रही हैं।
उन्होंने पत्र में कहा कि जेलों में दागी जेल अधीक्षकों के संगठित गठजोड़ के जरिये यह अपराध संचालित किया जा रहा है। इस संबंध में डीजीपी कार्यालय से भी कई बार शासन को पत्र भेजे जा चुके हैं। लेकिन कोई ठोस कार्रवाई नहीं की जा रही है।
पुलिस सूत्रों के मुताबिक, सुरक्षा एजेंसियों ने करीब 300 मोबाईल नंबर सर्विलांस पर लिए हैं। इसकी गृह विभाग से अनुमति ली गई थी। इनमें से 178 मोबाईल यूपी की जेलों से ऑपरेट हो रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here