Home मनोरंजन बाहुबली २ ने तोड़ा बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड

बाहुबली २ ने तोड़ा बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड

262
0
SHARE

मुंबई। डायरेक्टर एसएस राजामौली की शाहकार बाहुबली- द कंक्लूज़न ने सिनेमा की दुनिया में इतिहास रच दिया है। फ़िल्म ने रिलीज़ के पहले दिन की कमाई के तमाम रिकॉर्ड्स को ध्वस्त करते हुए एक नया कीर्तिमान बनाया है, जो दूसरों के लिए किसी चुनौती से कम नहीं हैं।
शुक्रवार, 28 अप्रैल, को बाहुबली दुनियाभर में 9000 स्क्रींस पर रिलीज़ हुई। बाहुबली-प्रेमियों का जोश पहले दिन उफ़ान पर था। देश के विभिन्न इलाक़ों से जो ख़बरें आ रही थीं, उनसे अंदाज़ा हो गया था कि बाहुबली 2 आंधी नहीं, सूनामी है। ट्रेड जानकारों के हवाले से जो ख़बरें आ रही हैं, उनके मुताबिक़, तमिल, तेलुगु, मलयालम और हिंदी में रिलीज़ हुई बाहुबली 2 ने रिलीज़ के पहले दिन घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर 100 करोड़ से ज़्यादा का कलेक्शन किया है। तेलुगु और हिंदी वर्जंस ने 80 करोड़ से ज़्यादा इकट्ठा किए हैं, वहीं हिंदी वर्ज़न का कलेक्शन 40 करोड़ माना जा रहा है। तेलुगु वर्ज़न 45 करोड़ के आस-पास रहा है।

तमिलनाडु में फ़िल्म 650 स्क्रींस पर रिलीज़ की गई, और पहले दिन 13 करोड़ जमा कर लिए। तमिलनाडु में सुबह के कुछ शोज़ वित्तीय विवाद के चलते कैंसिल हुए थे, जिसका असर कुल कलेक्शन पर पड़ा है। केरल में फ़िल्म 300 से ज़्यादा स्क्रींस पर उतारी गई, और 5 करोड़ से ज़्यादा जमा कर पाई है। बता दें कि ये सभी आंकड़े पूर्वानुमान के आधार पर बताए गए हैं। अंतिम आंकड़ों में फेरबदल संभव है। विदेशों में भी बाहुबली 2 की ये धूम जारी है। अमेरिका में फ़िल्म ने गुरुवार को हुए प्रीव्यू से ही लगभग 16 करोड़ जमा किए हैं।

सलमान ख़ान की सुल्तान और आमिर ख़ान की दंगल भी बाहुबली के बल के सामने पानी मांग गई हैं। सुल्तान ने 36.54 करोड़ की ओपनिंग ली थी, जबकि दंगल पहले
दिन 29.78 करोड़ जमा करने में कामयाब रही थी।
बाहुबली 2 को क्रिटिक्स का भी पूरा साथ मिला है। कुछ रिव्यूज़ को छोड़ दें, तो तक़रीबन सभी ने फ़िल्म को अच्छी रेटिंग्स दी हैं। ख़ासकर, इसके विजुअल्स को हॉलीवुड की टक्कर का बताया जा रहा है। बाहुबली 2 का पहला भाग बाहुबली- द कंक्लूज़न 2015 में रिलीज़ हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here