Home क्राइम पीजीआई चौकी पर हमला, बैंककर्मी के यहां लाखों की लूट

पीजीआई चौकी पर हमला, बैंककर्मी के यहां लाखों की लूट

201
0
SHARE

लखनऊ। राजधानी में बेखौफ बदमाशों का आतंक कम होने का नाम   नहीं ले रहा है। पिछले कई दिनों से लखनऊ के विभिन्न क्षेत्रों में बदमाशों द्वारा घर में घूसकर परिवार वालों को बंधक बना लूट व डकैती की वारदात को अंजाम दे रहे थे। वहीं पीजीआई थाना क्षेत्र में बुधवार की शाम चलान काटने से नाराज एक युवक ने तेलीबाग चौकी पर बम फेंक दिया। इत्फाक यह रहा कि जिस वक्त बम फेंका गया उस वक्त चौकी पर कोई मौजूद नहीं थी।

यह भी पढें:-सरेशाम युवक को दौड़ा-दौड़ाकर मारी गई गोली

बम फटने से चौकी में लगे सीसी और पास में खड़ी सफारी गाड़ी के आगे का शीशा टूट गया। वहीं दूसरी ओर बीती रात बेखौफ बदमाशों ने परिवार को एक कमरे बंद कर लूटपाट की। परिजनों की माने तो बदमाश चार की संख्या से ज्यादा थे। बदमाश घर में ग्रील काटकर घूसे और पूरे परिवार को कमरे में बंद कर लाखों रुपये की लूटपाट की और घर के बाहर खड़ी कार को लेकर फरार हो गये।

यह भी पढें:-मेट्रो में नौकरी दिलाने के नाम पर करते थे ठगी

वैभव (10) पुत्र सुजीत निवासी सेक्टर 11 बी पीजीआई शाम 7.30 बजे तेलीबाग बाजार आया था। जहां चेकिंग के दौरान पुलिस ने रोक लिया। जहां चलान को लेकर सिपाही राजकुमार, दीपक से विवाद हो गया। विवाद के दौरान सिपाही राजकुमार और दीपक ने उसकी डण्डे से पिटाई कर दी। घटना के बाद वैभव मेडिकल कराने के लिए लोकबुंध अस्पताल पहुंचा। जहां मेडिकल कराने के बाद वह अपने घर पहुंच और अपने साथ हुई घटना की जानकारी भाई प्रियांश, रोचक को जानकारी दी।

यह भी पढें:-ज्वैलरी लूटकर भाग रहे लुटेरे को लोगों ने दौड़ाकर पकड़ा

इस बात से नाराज रोचक, प्रियांश गाड़ी लेकर तेलीबाग चौकी पहुंचे और वहां चौकी पर देशी बम फेंक दिया। बम के धमाके से चौकी में लगे शीशे और पास खड़ी सफारी के आगे लगा शीश टूट गया। हमले के दौरान चौकी में कोई मौजूद नहीं था। वहीं इस सम्बंध में पुलिस ने वैभव को गिरफ्तार कर धारा 427 आईपीसी की तहत कार्रवाई की है।
वहीं दूसरी तरफ पीजीआई थाना क्षेत्र के उद्यान-दो में एक सरकारी बैंक में मैनेजर राकेश सिंह राठौर का घर है। राकेश सिंह की तैनाती इस समय गुडग़ांव में है।

यह भी पढें:-चलती ट्रेन में सिपाही ने युवती से किया रेप, सस्पेंड

फिलहाल इस घर में उनकी पत्नी और दो बेटे अभय और आदित्य रहते हैं। बुधवार देर रात करीब ढाई बजे तीन बदमाश ग्रील काटकर घर में दाखिल हुए। इसके बाद उन्होंने एक ही कमरे में सो रहे मां-बेटों को बाहर से दरवाजे में कुंडी लगाकर बंद कर दिया। करीब आधे घंटे तक पूरे घर की इत्मीनान से खंगाला।
पीजीआई थाना प्रभारी बृजेश कुमार राय ने बताया कि बदमाश घर से दो नाली राइफल, करीब बीस जिंदा कारतूस, 8 लाख की ज्वैलरी, एक लाख रुपये नगद व एक आई-20 कार लेकर फरार हो गए।

यह भी पढें:-सुहागरात को चीखती-तड़पती रही पत्नी, पति ने किया ऐसा गंदा काम

पीडि़त परिवार की नींद खुलाने पर जब दरवाजा बाहर से बंद मिला। तो उन्होंने पुलिस को सूचित किया। पुलिस को इस मामले में एक सीसीटीवी फुटेज मिली है। इसके आधार पर आरोपियों की तलाश की जा रही है। बदमाशों की नजऱ घर से लूट का समान इक्ट्ठा करने के बाद दीवार पर टंगी आई-ट्वेंटी कार की चाभी पर पड़ी। इसके बाद उन्होंने उसी कार में लूट का सारा समान डाला और आराम से मेन गेट खोला, फिर कार में सवार होकर वहां से फरार हो गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here