Home लखनऊ पूर्व डीजीपी समेत आठ लोग प्रेस क्लब से गिरफ्तार

पूर्व डीजीपी समेत आठ लोग प्रेस क्लब से गिरफ्तार

113
0
SHARE

लखनऊ। पिछले दिनों कुशीनगर में अधिकारियों ने मुख्यमंत्री के दौरे से पहले दलितों को साबुन और शैंपू बांटे थे। ताकि वे सीएम योगी की सभा में नहा-धोकर आएं। इसी बात से नाराजगी के चलते दारापूरी और उनके साथी मुख्यमंत्री आवास पर जाकर रैली निकालने की तैयारी कर रहे थे।

यह भी पढें:-सिपाही की हत्या कर शव को गोमती में फेंका

रिटायर्ड आईपीएस अफसर और पूर्व डीजीपी एसआर दारापूरी समेत आठ लोगों को सोमवार दोपहर को कैसरबाग पुलिस ने यूपी प्रेसक्लब से गिरफ्तार किया। उनके साथ एनसीपी के प्रदेश अध्यक्ष प्रो. रमेश दीक्षित भी शामिल थे। ये सभी सरकार के विरोध में प्रेस क्लब में गोपनीय मीटिंग कर रहे थे।

यह भी पढें:-चलती ट्रेन में किशोर के साथ दुराचार
बता दें कि राजधानी के शहरी क्षेत्र में 10 जुलाई से विधानसभा सत्र शुरू होने के चलते धारा-144 लगी है। पुलिस के मुताबिक धारा-144 लगी होने के बाद भी दारापूरी की अगुवाई में चार-पांच दलित संगठन मीटिंग कर दलित उत्पीडऩ को लेकर सीएम आवास का घेराव कर सीएम योगी से विरोध प्रदर्शन की रणनीति तैयार कर रहे थे।

यह भी पढें:-इंस्पेक्टर ने अवैध सम्बंध बनाकर की दूसरी शादी

ये सभी लोग सीएम आवास का घेराव करने का रहे थे तभी इसकी सूचना पुलिस को लगी। फौरन पुलिस टीम प्रेस क्लब पहुंची और सभी को हिरासत में लिया। पुलिस सभी को कैसरबाग कोतवाली ले गई। इसके बाद उन्हें पुलिस लाइन ले जाया गया। यहां उन्हें बाद में लिखापढ़ी के बाद छोड़ दिया गया।

यह भी पढें:-जानिये क्यों कहा जाता है सेक्स को छोटी मौत

आलोकतांत्रिक ढंग से राष्ट्रवादी कॉग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रमेश दीक्षित, पूर्व पुलिस अधिकारी, एसआर दारापुरी सहित मानवाधिकारवादी नेताओं को प्रेस क्लब से हुई गिरफ्तारी की राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय सचिव ओंकार सिंह ने घोर भत्र्सना की है। ओंकार सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि किसी की आवाज को दमनपूर्वक दबाना फुंसी से कैंसर हो जाता है।

यह भी पढें:-बारिश ने गुल की शहर की बिजली

ओंकार सिंह ने उ.प्र. सरकार से उपरोक्त नेताओं को तुरन्त रिहाई के साथ वहां पर मौजूद अधिकारियों, पुलिस कर्मियों से गिरफ्तारी करने सम्बन्धी प्रकरण की जांच कराकर दोषी पुलिसकर्मी, प्रशासनिक अधिकारियों को बेलगाम होने से रोकने सम्बन्धी कार्यवाही की जाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here