Home उत्तर प्रदेश चार दिन, 11 हत्या, दो गैंगरेप

चार दिन, 11 हत्या, दो गैंगरेप

155
0
SHARE

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था को सुधारने के लिए भाजपा सरकार ने लगातार जनता से वादे किये। विश्वास में आई जनता से पूर्ण बहुमत देकर उत्तर प्रदेश की गद्दी पर मुख्यमंत्री आदित्या नाथ योगी को बैठाया। उसके बाजवूद भी कानून व्यवस्था बद से बदत्तर हो गई है। इलाहाबाद में सरेशाम पूर्व डीआईजी के लड़के को फि़ल्मी अंदाज में ताबड़तोड़ फायरिंग कर उसे मौत के घाट उतारे जाने का सनसनीखेज फैला दी। हमले में उसकी पत्नी को भी गोली लगी है और उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। डीआईजी के लड़के पर हमला उस वक्त हुआ, जब वह रेस्टोरेंट में खाना खाने के लिए बैठे थे। वहीं उत्त्तर प्रदेश के लखनऊ सहित अन्य जनपदों एक सप्ताह के भीतर बैखौफ बदमाशों ने नौ हत्या, दर्जनों लूट सहित आधा दर्जन से अधिक दुराचार की वारदातों को अंजाम दिया। जिसमें लखनऊ, सुल्तानपुर, कैशाम्बी, वाराणसी, वागपत, इटावा, बस्ती, फैजाबाद शामिल है।

यह भी पढें:-सीएम योगी पर अभद्र टिप्पणी मामले में एक छात्र गिरफ्तार
पहली घटना
सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ के शहर पहुंचने से महज चालीस घंटे पहले इस सनसनीखेज वारदात ने कानून व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़े कर दिये है। इलाहाबाद में पूर्व डीआईजी के बेटे ठेकेदार पर फिल्मी अंदाज में ताबड़तोड़ फायरिंग कर उसे मौत के घाट उतार दिया। दो अज्ञात बदमाशों द्वारा किये गए इस हमले में ठेकेदार की पत्नी को भी गोलिया लगी है। जिसकी हालत गम्भीर बताई जा रही है। हमले के दौरान ठेकेदार अपनी पत्नी के साथ रेस्टोरेंट में खाना पैक कराने अपनी कार में बैठा था।

यह भी पढें:-मोदी की विकास नीति ने जाति की राजनीति को किया खत्म: रावत
शहर के पॉश इलाके सिविल लाइंस में पुलिस हेडक्वॉर्टर के नजदीक आधी रात को हुई इस वारदात के बाद शहर में हड़कंप मच गया। ठेकेदार की हत्या किसने और क्यों की, फिलहाल यह साफ नहीं हो सका है। आशंका जताई जा रही है कि फिल्मी अंदाज़ में अंजाम दिए गए इस शूट आउट के पीछे ठेकेदारी या प्रॉपर्टी से जुड़ा कोई विवाद हो सकता है। मृतक ठेकेदार के पिता स्टैम्प विभाग के रिटायर्ड डीआईजी हैं। पुलिस फिलहाल हमलावरों का कोई पता नहीं लगा सकी है। इलाहाबाद के अल्लापुर इलाके में रहने 36 साल के धीरज सिंह सिविल कॉन्ट्रैक्टर थे। वह कई सरकारी विभागों में ठेकेदारी करते थे।

यह भी पढें:-सूचना आयोग ने खेल निदेशालय से किया जवाब-तलब
दूसरी घटना
यूपी के सुल्तानपुर जिले के कूरेभार थाना क्षेत्र में मां और बेटी की लाश मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। वहीं स्थानीय लोगों ने मां-बेटी की हत्या कर शव को फेंकने का आरोप लगाया है। पीडि़त परिजनों के अनुसार लगभग 3 शाम बजे रविशंकर विश्वकर्मा की 25 वर्षीय पत्नी सरिता अपनी डेढ़ वर्षीय बच्ची पूर्णिमा को लेकर शाम लगभग 3 बजे घर से निकली और जब कुछ देर तक जब वपसे नहीं आयी तो घर के परिजन महिला की तलाश शुरू कर दिया। इतने पर गांव के ही पवन तिवारी के घर के समीप स्थित कुऐ में महिला सरिता व बच्ची पुर्णिमा की लाश उतराती हुई, ग्रामीणों ने देखा और तत्काल मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने मिलकर महिला व बच्ची की लाश को बाहर निकालते हुए सीएचसी कूरेभार लेकर पहुंचे। बताया जा रहा है कि वर्ष 2007 में सरिता निवासी ग्राम डीगूरपुर थाना मोतिगरपुर जनपद सुल्तानपुर का विवाह रविशंकर विश्वकर्मा पुत्र सियाराम विश्वकर्मा निवासी तिवारीपुर भटवारा कूरेभार के साथ हुआ था। सरिता दो बच्चे है। जिसमे एक 7 वर्षीय पुत्र सशांक शेखर व एक पुत्री पुर्णिमा थी।

यह भी पढें:-लचर जांच करने में राजधानी के दो डिप्टी एसपी पाये गये दोषी
तिसरी घटना
उत्तर प्रदेश में कौशाम्बी जिले के कोखराज क्षेत्र में आज एक शराबी ने चाकू से गोद कर मां की हत्या कर दी। पुलिस सूत्रों के अनुसार के रोही गांव निवासी की राजपति (65) अपने घर पर थी उसका पुत्र कैलाश शराब के नशे में धुत होकर आया था । किसी बात को लेकर मां से उसका विवाद हो गया। बात बढने पर कैलाश ने चाकू से अपनी मां पर कई प्रहार किए जिससे उसकी मौके पर ही मृत्यु हो गई। हत्या के बाद आरोपी फरार हो गया । पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

यह भी पढें:-जानिये क्यो पिलाया जाता है सुहागरात में दूध, देखें वीडियों
चौथी घटना
फैजाबाद जनपद के रुदौली कोतवाली के पुरेखान मोहल्लें में 36 वर्ष की शबनम परवीन रहती है। उसके पति अल्ताब हुसैन विदेश में नौकरी करते है। सुबह जब महिला रोज की भांति घर से नहीं निकली तो पड़ोसियों को इसका शक हुआ। पुलिस ने घर के भीतर प्रवेश किया तो महिला का लहूलुहान शव पड़ा हुआ था। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक उसकी गला रेतकर हत्या की गयी थी।

यह भी पढें:-मेडिकल कालेज के अंदर महिला से गैंगरेप
पांचवीं घटना
31 मई को बागपत जनपद के बड़ौत कोतवाली के बिजरौल गांव निवासी वृद्ध किसान जीतराम (80) खेत में पानी लगाने के लिए नलकूप चलाने गया था। पड़ौसियों से उसकी कहासुनी हो गई और बात बढऩे पर उन लोगों ने धारदार हथियार से जीतराम पर हमला कर घायल कर दिया जिससे उसकी मृत्यु हो गई। घटना के बाद हमलावर मौके से फरार हो गए। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों से पूछताछ की।

यह भी पढें:-पीजीआई चौकी पर हमला, बैंककर्मी के यहां लाखों की लूट
छठी घटना
सोमवार की सुबह जसवंतनगर, इटावा के थाना क्षेत्र के ग्राम हरकूपुरा निवासी किसान लालता प्रसाद के खेत में एक युवक का शव मिला। शव की शिनाख्त ग्राम उतरई निवासी मुरारी लाल के 38 वर्षीय पुत्र देवेंद्र पाल सविता के रूप में की गई। मृतक के गले में कपड़े का फंदा कसा था। चेहरे पर गहरे चोटों के निशान थे।

यह भी पढें:-सरेशाम युवक को दौड़ा-दौड़ाकर मारी गई गोली
सातवीं घटना
जनपद बस्ती के कौशल्या नगर वाल्मीकि निवासी राजेश वाल्मीकि की शनिवार रात घर से बुलाकर चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई थी। उत्तर पुलिस ने मृतक की पत्नी मंजू की तहरीर पर मोहल्ले के ही बाबूलाल और उसके भांजे अजय के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढें:-चलती ट्रेन में सिपाही ने युवती से किया रेप, सस्पेंड
आठवीं घटना
वाराणसी जनपद के बड़ागांव थाना क्षेत्र के रामपुर गांव में गुरुवार देर रात छत पर सोई 17 वर्षीय नाबालिग के साथ दो युवकों ने जबरन दुष्कर्म किया और मौके से भाग निकले। परिजनों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने पीडि़ता को अस्पताल भेजवाया। इसके बाद मिली तहरीर के आधार पर पुलिस नामजद दो युवकों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर उनकी गिरफ्तारी के लिए दबिश देने में जुट गयी।

यह भी पढें:-सरेशाम युवक को दौड़ा-दौड़ाकर मारी गई गोली
नवी घटना
गोला गोकर्णनाथ, खीरी के कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत शहर के मोहल्ला नीची भूड़ मंगलवार की देररात नवी अहमद (25)पुत्र शफीक अहमद निवासी मोहल्ला नीची भूड़ को देर रात घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई। परिजनों इस सम्बंध में जहानपुर निवासी संतोष पर हत्या का आरोप लगाया है। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

यह भी पढें:-ज्वैलरी लूटकर भाग रहे लुटेरे को लोगों ने दौड़ाकर पकड़ा
दसवीं घटना
राजधानी के चौक थाना क्षेत्र स्थित किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) के शताब्दी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में लिफ्टमैन सहित दो कर्मचारियों ने एक महिला को बंधक बनाकर गैंगरेप किया। देर रात इस मामले को कर्मचारियों ने दबाने का प्रयास किया। सूत्रों की माने तो आरोपियों ने महिला के पति को 20 हजार रुपये देर मामले को दबाने का प्रयास कर रहे थे। लेकिन देर रात तक पीडि़त की तहरीर पर पुलिस ने दो आरोपी को गिरफ्तार कर लिया वहीं एक अन्य आरोपी की तलाश जारी है।

यह भी पढें:-एटहोम कार्यक्रम में बच्ची के ऊपर गिरा गेट, मौत
ग्यारहवीं घटना
राजधानी के काकोरी थाना क्षेत्र के ईंटगांव में गुड्डू (28) काकोरी के ईंट गांव निवासी वीरेंद्र पुत्र मूलचंद की ताड़ी की बाग में मजदूरी का काम करते हैं। रविवार रात करीब आठ बजे लालता खेड़ा निवासी शिव कुमार पुत्र पुखई लोधी व रंजीत पुत्र केशन ताड़ी की बाग में आ गए और मुफ्त में ताड़ी पीने का दबाव गुड्डू पर बनाने लगे। गुड्डू ने जब मुफ्त में ताड़ी देने को मना किया तो शिव कुमार व रंजीत ने पहले तो लात घूसों से गुड्डू को जमकर मारा पीटा और बाद में राजकुमार ने अवैध तमंचे से गुड्डू के सीने में गोली मार दी।

यह भी पढें:-नवविवाहिता रोजाना बनाती थी सुहागरात
बारहवीं घटना
राजधानी लखनऊ के ठाकुरगंज इलाके में सरेशाम भपट्टïमऊ रेलवे क्रासिंग के पास बदमाशों ने दौड़ा-दौड़ा कर अमृत लाल (28) की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। बदमाशों ने लगभग 8 बजे शाम को घटना का अंजमा दिया था। जिसके चलते क्षेत्र में दहशत का महौल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here