Home उत्तर प्रदेश जिला प्रशासन ने चतुरा की कुर्क की करोड़ों की सम्पत्ति

जिला प्रशासन ने चतुरा की कुर्क की करोड़ों की सम्पत्ति

418
0
SHARE

हाथरस। अवैध धन से अर्जित की गई सम्पत्तियों पर प्रशासन का अब डण्डा चलने लगा है। शुक्रवार को सट्टा किंग चतुरा द्वारा अवैध धन से खड़ी की गई करोड़ों की सम्पत्तियों पर प्रशासन ने गेस्ट हाउस, होटल, बाग को कुर्क कर सीज कर लिया गया है। इस दौरान भारी पुलिस बल मौजूद था।

यह भी पढें:-सरोजनीनगर के सीएचसी में अव्यवस्थाओं का बोलबाला
शासन के आदेशों पर ही प्रशासन द्वारा प्रत्येक जिले में कार्यवाही की जा रही है। इसी क्रम में जिले के सट्टा किंग व गैंगस्टर चतुरा उर्फ चतुर्भुज गुप्ता पुत्र हरप्रसाद गुप्ता निवासी सिद्धार्थ नगर थाना हाथरस गेट के खिलाफ प्रशासन ने आज कडी कार्यवाही की है। सट्टा किंग चतुरा के खिलाफ जिले के 4 थानों में करीब ढाई दर्जन मामले दर्ज हैं और वह हिस्ट्रीशीटर भी है। चतुरा के खिलाफ पुलिस प्रशासन पिछले काफी समय से बडी कार्यवाही की तैयारी में था। आज प्रशासन द्वारा चतुरा के गैस्ट हाउस पर कार्यवाही का नोटिस बोर्ड भी लगाया गया है।

यह भी पढें:-महिला शिक्षिका ने छात्र को शराब पिलाकर बनाए शारीरिक संबंध, बनाया वीडियो
प्रशासन के अनुसार सट्टा किंग चतुरा के खिलाफ पुलिस अधीक्षक की संस्तुति पर जिलाधिकारी के आदेश पर उक्त कार्यवाही की गई है। सट्टा किंग चतुरा द्वारा मैण्डू रोड पर नहर के पास करीब 29 बीघा जमीन पर बनाये गये लखन, किशन गैस्ट हाउस, होटल व बाग को कुर्क करने के लिये आज न्यायालय जिला मजिस्ट्रेट के आदेश पर एसडीएम सदर अमिताभ सिंह, तहसीलदार कमलेश गोयल, सीओ सिटी आर.के.गौतम, थाना हाथरस गेट प्रभारी जसपाल सिंह पंवार व कोतवाली सदर प्रभारी सूर्यकांत द्विवेदी तथा कई थानों की फोर्स भारी संख्या में पहुंची तो हडकम्प मच गया।

यह भी पढें:-सेल्फी के चक्कर में गई युवक की जान
प्रशासनिक व पुलिस प्रशासन के अधिकारियों द्वारा चतुरा के गैस्ट हाउस लखन किशन गैस्ट हाउस, होटल व बाग की सम्पत्ति को कुर्क कर सील कर दिया गया है। उक्त कार्यवाही के दौरान आरोपी पक्ष की ओर से कई अधिवक्ता उक्त सम्पत्ति पर स्टे ऑर्डर लेकर पहुंचे और उन्होंने अधिकारियों से वार्ता की लेकिन अधिकारियों ने उनकी नहीं मानते हुए कहा कि उन्हें जो आदेश मिला है वह उस पर कार्यवाही कर रहे हैं।

यह भी पढें:-एक क्लीक पर मिलेगी संतुष्ट करने के लिए महिलाएं, देखे वीडियो

पुलिस फोर्स ने उक्त  करने के दौरान गैस्ट हाउस में रहने वाले चौकीदार का सामान भी बाहर निकालकर रख दिया और गैस्ट हाउस व होटल के एक-एक गेट को सील कर दिया गया। प्रशासन द्वारा सट्टा किंग चतुरा की उक्त जमीन करीब 29 बीघा जमीन की कीमत आज के समयानुसार करीब 35 करोड़ रूपये आंकी गई है।

यह भी पढें:-नोएडा में युवती से गैंगरेप, बेहोशी की हालत में सड़क पर फेंका
एसडीएम सदर अमिताभ सिंह ने बताया कि सट्टा किंग चतुरा द्वारा भारतीय दण्ड विधान व सट्टे का अपराध करके अवैध साधनों द्वारा उक्त सम्पत्ति अर्जित की गई है जिसमें गैस्ट हाउस, बाग व होटल बना हुआ है। उक्त कार्यवाही जिलाधिकारी द्वारा 14 (1) यूपी गैंगस्टर एक्ट के तहत कर कुर्क की गई है।

यह भी पढें:-पत्नी को संतुष्ट करना है तो करें यह उपाय, देखें वीडियो
वहीं चतुर्भुज गुप्ता उर्फ चतुरा के अधिवक्ता अजय भारद्वाज का कहना है कि यह सम्पत्ति चतुर्भुज गुप्ता के नाम से न होकर उनकी पत्नी मीनू गुप्ता के नाम से है, जिसको प्रशासन द्वारा सीज किया गया है, यह अवैधानिक है। भारद्वाज ने बताया कि प्रशासन द्वारा सीज किए जाने के संबंध में न तो कोई नोटिस दिया गया और न ही इसकी कोई जानकारी दी गई और इस कार्यवाही करने के बाद इसकी कोई कॉपी भी नहीं दी गई है। साथ ही उन्होंने कहा कि यह मा.न्यायालय के अवमानना का मामला है, जिसके खिलाफ वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here